A
Hindi News भारत राजनीति इस्‍तीफा देने के बाद बोले नीतीश कुमार, ‘लालू चाहते थे कि संकट में उनकी रक्षा करूं’

इस्‍तीफा देने के बाद बोले नीतीश कुमार, ‘लालू चाहते थे कि संकट में उनकी रक्षा करूं’

बिहार की राजनीति में सीएम नीतीश कुमार के इस्‍तीफा देने के बाद 20 माह पुराना लाल नीतीश का महागठबंधन टूट गया है। बिहार में राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है और आगे क्‍या होगा इस बात की कयासबाजी का दौर शुरु हो गया।

nitish kumar- India TV Hindi nitish kumar

पटना: बिहार की राजनीति में सीएम नीतीश कुमार के इस्‍तीफा देने के बाद 20 माह पुराना लाल नीतीश का महागठबंधन टूट गया है। बिहार में राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है और आगे क्‍या होगा इस बात की कयासबाजी का दौर शुरु हो गया। आज जेडीयू के विधायक दल की बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने राज्‍यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से मिलकर अपना इस्‍तीफा सौंपने के बाद मीडिया से बात करते हुए लालू प्रसाद यादव पर और भ्रष्‍टाचार पर निशाना साधा।

राज्‍यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी को अपना इस्‍तीफा देने के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू जी चाहते थे कि संकट में मैं उनका साथ दूं। लेकिन तमाम बातों पर सोचने के बाद मैनें अंतरात्मा की आवाज सुनीं और जब देख लिया कि अब कोई रास्‍ता नहीं है तो मैनें महागठबंधन से अपने आपको अलग कर लिया और अपना इस्‍तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें

आज हम स्‍टैंड नहीं लेते तो ठीक नहीं होता

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बेनामी संपत्ति अर्जित करना सही बात नहीं है। लालू जी चाहते थे कि संकट के समय मैं उनका साथ दूं। लालू जी किसी को आगे बढ़ाना चाहते थे तो यह प्रयास करना चाहिए था कि उन पर किसी प्रकार का कोई आरोप ना लगे। और अगर कोई व्‍यक्ति आरोप लगने के बाद इस्‍तीफा नहीं दे सकता तो वह राजनीति कैसे कर सकता है। महागठबंधन जब तक चला सकता था चलाया लेकिन मैं इस तरह की राजनीति नहीं करता और जब लगा कि अब इस सरकार को नहीं चला सकता था तो इस्‍तीफा दे दिया। हमनें सोचा कि वो रास्‍ता निकाल ने के लिए कुछ कदम उठाएगें लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अगर आज मैं स्‍टैंड नहीं लेता तो यह ठीक नहीं होता।

ये भी पढ़ें

क्‍या बीजेपी के साथ जा सकते हैं सीएम नीतीश कुमार?

इस्‍तीफा देने के बाद जब सीएम नीतीश कुमार से पत्रकारों ने सवाल किया कि क्‍या आप और आपका दल भाजपा के साथ जा सकता है तो उन्‍होंने कहा कि अब आगे क्‍या होगा? क्‍या करेंगे यह सब समय तय करेगा। जो बिहार के हित में होगा और जिस तरह के राजनीतिक मूल्‍यों में मैं विश्‍वास करता हूं,जिन बातों से बिहार का भला होगा मैं उस तरह के फैसले लूंगा।

पीएम मोदी ने दी नीतीश को बधाई

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के इस्‍तीफा देने के बाद पीएम मोदी ने भी tweet कर उनको बधाई देते हुए कहा कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने के लिए शुभकामनाएं।

Latest India News