A
Hindi News भारत राजनीति जम्मू-कश्मीर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के MLA ने विधानसभा में लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

जम्मू-कश्मीर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के MLA ने विधानसभा में लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

जम्मू-कश्मीर में आतंकी कैंप पर हुए हमले के विरोध में बीजेपी विधायक पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे तभी...

Akbar Lone | ANI Photo- India TV Hindi Akbar Lone | ANI Photo

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में शनिवार को आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले से बढ़े तनाव के बीच राज्य की विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे की भी गूंज सुनाई दी। फारुख अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक विधायक ने सदन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। सदन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले इस विधायक का नाम अकबर लोन है। अकबर सिर्फ यहीं तक नहीं रुके, बल्कि उन्होंने बाद में खुद के द्वारा लगाए गए नारे को सही भी ठहराया। हालांकि सदन में पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा भी गूंजा, जो बीजेपी के विधायक लगा रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने नारे को सही ठहराते हुए अकबर ने कहा कि यह उनका अपना मत है और इससे किसी और शख्स को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हां मैंने ये नारे लगाए हैं और ये मेरे व्यक्तिगत विचार हैं। अब देखना यह है कि फारुख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला अपने विधायक के इन नारों पर क्या कहते हैं। आपको बता दें कि जम्मू-पठानकोट मार्ग पर सुंजवान में शनिवार तड़के आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला किया जिसमें सेना के 2 जवान शहीद हो गए जबकि 4 अन्य घायल बताए जा रहे हैं।

आतंकियों के हमले के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने सदन में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए, जिसके जवाब में अकबर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने लगे। अकबर के नारे के साथ ही जम्मू-कश्मीर विधानसभा में हंगामा शुरू हो गया। उनके इस नारे की बीजेपी ने जमकर आलोचना की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने खुद को अकबर के नारे से अलग करते हुए इसकी निंदा की है। पार्टी के प्रवक्ता जुनैद अजीम मट्टू ने कहा कि सदन में अकबर की तरफ से लगाया गया यह नारा पूरी तरह से अस्वीकार्य है।

Latest India News