A
Hindi News भारत राजनीति मप्र: शिवराज सिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा के लिए रथ तैयार, 14 जुलाई से होगी शुरू

मप्र: शिवराज सिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा के लिए रथ तैयार, 14 जुलाई से होगी शुरू

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उज्जैन से 14 जुलाई को शुरू होने वाली जनआशीर्वाद यात्रा के लिए रथ तैयार किया गया है। यह रथ 13 जुलाई को भोपाल से उज्जैन के लिए रवाना किया जाएगा।

<p>shivraj Singh Chauhan jan aashirwad yatra starts from...- India TV Hindi shivraj Singh Chauhan jan aashirwad yatra starts from 14th july

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उज्जैन से 14 जुलाई को शुरू होने वाली जनआशीर्वाद यात्रा के लिए रथ तैयार किया गया है। यह रथ 13 जुलाई को भोपाल से उज्जैन के लिए रवाना किया जाएगा। भाजपा प्रदेश कार्यालय से दी गई जानकारी के अनुसार, उज्जैन में भगवान महाकाल की पूजा-अर्चना के बाद 14 जुलाई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जनआशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। यह यात्रा राज्य के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों तक जाएगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री की एक-एक सभा होगी तथा रथ सभाएं भी होगी। (आध्यात्मिक गुरू दादा जे पी वासवानी का 99 साल की उम्र में निधन )

मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा 55 दिनों तक चलेगी। यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री रथ और मंच सभाओं को मिलाकर लगभग 700 सभाओं को संबोधित करेंगे। यात्रा के लिए प्रदेश को दो भागों में बांटा गया है।

यात्रा के संयोजक अजयप्रताप सिंह ने बताया कि एक भाग में विंध्य, बुंदेलखंड और महाकौशल को रखा गया है। दूसरे भाग में भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल और मालवा-निमाड़ क्षेत्र हैं। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सप्ताह में चार दिन यात्रा करेंगे, दो दिन एक हिस्से में तथा दो दिन प्रदेश के दूसरे हिस्से में कार्यक्रम होगा। यात्रा का समापन 25 सितंबर को भोपाल में होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ में होगा।

Latest India News