A
Hindi News भारत राजनीति 'भाजपा की किस्मत खराब थी कि...' चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर फैसले के बाद केजरीवाल का बयान

'भाजपा की किस्मत खराब थी कि...' चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर फैसले के बाद केजरीवाल का बयान

चंडीगढ़ मेयर चुनाव विवाद पर फैसले के लिए केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट की तारीफ की है। इसके साथ ही केजरीवाल ने आगामी लोकसभा चुनाव में इंडी अलायंस के सीट शेयरिंग मुद्दे पर भी बड़ा बयान दिया है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर केजरीवाल का बयान। - India TV Hindi Image Source : PTI सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर केजरीवाल का बयान।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। लंबी सुनवाई के बाद कोर्ट ने चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह के घोषित किए गए नतीजे को अवैध मानते हुए रद्द कर दिया और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को नया मेयर घोषित किया है। कोर्ट के इस फैसले के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है कि कोर्ट का फैसला इंडी गठबंधन के लिए बहुत बड़ी और अहम जीत है। केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी किस्मत खराब थी कि चंडीगढ़ चुनाव के वक्त वहां पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था जिसमें सब कुछ पकड़ा गया

 

ये चुनाव चोरी कर लिया गया था- केजरीवाल

केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन लोगो ने ये चुनाव चोरी कर लिया था, हम लोग उनसे छीन कर लाए हैं। हमने हार नहीं मानी अंत तक हम लड़ते रहे। केजरीवाल ने कहा कि चुनाव में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार को गलत तरीके से हारा हुआ घोषित किया गया और बीजेपी उम्मीदवार को जीता हुआ। यह इंडिया गठबंधन की पहली जीत है और बहुत बड़े मायने रखती है। केजरीवाल ने कहा कि जो लोग कहते हैं बीजेपी को हराया नहीं जा सकता उनके लिए यह बहुत बड़ा संकेत है की एकता से और मेहनत से आप बीजेपी को हरा सकते हैं। आज चंडीगढ़ के लोगों की जीत हुई है।

भाजपा पर निशाना, सुप्रीम कोर्ट को शुक्रिया

केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने बहुत जल्दी-जल्दी सुनवाई करके आज नतीजा भी घोषित कर दिया। यह भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है। हम सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत शुक्रिया अदा करते हैं। जब सारे संस्थान कुचले जा रहे हैं, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला बहुत मायने रखता है। यह लोग देश के लोगों को चैलेंज कर रहे हैं और कह रहे हैं कि आपका वोट की जरूरत नहीं है हमारी तो 370 सीट आ रही हैं। अगर किसी देश में कोई पार्टी साफ कहना शुरू कर दे कि हमें वोट की जरूरत नहीं तो यह जनतंत्र पर बहुत बड़ा खतरा है

पंजाब में कोई अलायंस नहीं

मेयर चुनाव पर बयान के साथ ही केजरीवाल ने आगामी लोकसभा चुनाव में इंडी अलायंस के सीट शेयरिंग मुद्दे पर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कह दिया है कि पंजाब की सीटों पर चुनाव के लिए कोई भी गठबंधन नहीं किया जाएगा। वहीं, बाकी सब जगह पर गठबंधन के लिए बात चल रही है। 

ये भी पढ़ें- कौन हैं कुलदीप कुमार जो बने चंडीगढ़ के नए मेयर? सुप्रीम कोर्ट में मिली जीत

चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर बड़ी खबर, AAP उम्मीदवार ही मेयर होगा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

 

Latest India News