A
Hindi News भारत राजनीति 'भाजपा ने तोड़ दिया चुनाव से जुड़ा ये भ्रम', संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का बड़ा बयान

'भाजपा ने तोड़ दिया चुनाव से जुड़ा ये भ्रम', संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का बड़ा बयान

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा के लिए चुनाव के नतीजे बेहतरीन रहे हैं। मिजोरम में भी पार्टी की ताकत दोगुनी हो गई है और तेलंगाना में हमारी ताकत कई गुना बढ़ गई है।

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी।- India TV Hindi Image Source : X (@PMMODI) संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी।

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम बीते 3 दिसंबर को जारी किए गए। पांचों राज्यों में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया और मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत हासिल किया। मिजोरम और तेलंगाना में भी भाजपा ने पहले के मुकाबले काफी ज्यादा सीटें हासिल की हैं। बता दें कि भाजपा ने सभी राज्यों में पीएम मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा था। भाजपा की इस जीत के बाद गुरुवार को पार्टी के संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का सम्मान किया गया। 

भाजपा ने तोड़ दिया ये भ्रम

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा के लिए चुनाव के नतीजे बेहतरीन रहे हैं। उन्होंने कहा कि मिजोरम में भी पार्टी की ताकत दोगुनी हो गई है और तेलंगाना में हमारी ताकत कई गुना बढ़ गई है। पीएम मोदी ने कहा कि यह अफवाह फैलाई जा रही है कि भाजपा केंद्र में अच्छी है लेकिन राज्य स्तर पर उसकी कोई ताकत नहीं है। ये गलत साबित हो गया है। 

पीएम ने समझाया चुनावी गणित

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी विश्लेषण बताया और कहा कि वे (कांग्रेस) लगातार दो बार सरकार में थे और फिर चुनाव में जाने का मौका आया, कांग्रेस को यह मौका केवल 7 बार मिला और वे केवल एक बार तीसरे कार्यकाल में प्रवेश करने में सक्षम हुए। बीजेपी लगातार दो बार सरकार में रही और फिर बीजेपी को 17 बार चुनाव में जाने का मौका मिला और बीजेपी 10 बार जीती। हमने गुजरात जैसे राज्य में 7 बार जीत हासिल की है। हमने एमपी में भी लगातार जीत रहे हैं। 

मिचौंग पर भी बोले

भाजपा की संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा- "मैं चक्रवात मिचौंग में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। बीजेपी के सभी कार्यकर्ता वहां लोगों की सेवा में लगे हुए हैं।" बता दें कि मिचौंग चक्रवात के कारण बीते कई दिनों दक्षिण भारत के राज्यों का बुरा हाल हो गया है। इस चक्रवात से सबसे ज्यादा नुकसान तमिलनाडु को हुआ है। 

ये भी पढ़ें- क्या संसद में फिर कोई बड़ा फैसला लेगी मोदी सरकार? लोकसभा में सभी सांसदों को हाजिर रहने का आदेश

ये भी पढ़ें- CM पद पर गहमागहमी के बीच BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने किया ये बड़ा दावा

 

Latest India News