Friday, February 23, 2024
Advertisement

CM पद पर गहमागहमी के बीच BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने किया ये बड़ा दावा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि राज्य के सीएम पद पर सस्पेंस जल्द ही खत्म होने वाला है। उन्होंने इसके लिए तारीख भी बता दी है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 07, 2023 19:43 IST
भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय।- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय।

हाल ही में आए विधानसभा चुनावों के परिणाम भाजपा के लिए खुशी का मौसम लेकर आए हैं। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीनों ही राज्यों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला है। हालांकि, अब तक पार्टी ने इन राज्यों में मुख्यमंत्री कौन होगा, इस बात का खुलासा नहीं किया है। हर राज्य नें अनेक दिग्गजों के नाम सीएम पद के लिए चर्चा में हैं। लेकिन अब भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि मध्य प्रदेश में सीएम पद का सस्पेंस कब खत्म होगा। 

इस दिन होगा सरकार का शपथ ग्रहण

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि राज्य के सीएम पद पर सस्पेंस रविवार को खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा है कि रविवार को मध्य प्रदेश में नई सरकार का शपथ गहण समारोह होगा। अगर कैलाश विजयवर्गीय के दावे को समझे तो इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा रविवार से पहले ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर सकती है। 

तीनों राज्यों के लिए गुड न्यूज

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीनों ही राज्यों में सीएम के ऐलान को लेकर चर्चा की जा रही है। ऐसे समय में गुड न्यूज आई है। सूत्रों की मानें तो इन सभी राज्यों के विधायक दल की बैठक 9 व 10 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। ऐसे में सभी राज्यों के सीएम का खुलासा जल्द ही होने वाला है। 

कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

तीनों राज्यों में सीएम पद को लेकर अनेक नामों की चर्चा हो रही है। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम चर्चा में है। राजस्थान की बात करें तो वसुंधरा राजे, बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी व राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का नाम सीएम पद की रेस में है। वहीं, छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां रेणुका सिंह, अरुण साव और ओपी चौधरी आदि का नाम सीएम पद के लिए चर्चा में आ रहा है। 

ये भी पढ़ें- VIDEO: दिल्ली गए नहीं, छिंदवाड़ा पहुंच गए शिवराज, केंद्रीय नेतृत्व को दे दिया है बड़ा संकेत

ये भी पढ़ें- केंद्र से मनमुटाव की खबरों के बीच वसुंधरा का ट्वीट, पीएम मोदी के लिए कही ये बड़ी बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement