Friday, March 01, 2024
Advertisement

केंद्र से मनमुटाव की खबरों के बीच वसुंधरा का ट्वीट, पीएम मोदी के लिए कही ये बड़ी बात

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद भी भाजपा अबतक किसी सीएम की घोषणा नहीं कर पाई है। खबर है कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व और वसुंधरा के बीच खींचतान जारी है। इस बीच वसुंधरा ने बड़ी बात कही है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 07, 2023 19:59 IST
 वसुंधरा राजे और पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : PTI वसुंधरा राजे और पीएम मोदी।

राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत के साथ बंपर जीत मिली है। बता दें कि पार्टी ने इस बार का विधानसभा चुनाव किसी सीएम चेहरे के बजाय पीएम मोदी और सामूहिक नेतृत्व के साथ लड़ने का फैसला किया था। हालांकि, चुनाव परिणाम आने के बाद से अब तक किसी को भी राजस्थान का सीएण घोषित नहीं किया गया है। सूत्रों की मानें तो सीएम पद को लेकर दिग्गज नेता वसुंधरा राजे और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के बीत खींचतान चल रही है। ऐसे समय में वसुंधरा राजे ने पीएम मोदी के लिए एक खास ट्वीट किया है। 

क्या लिखा वसुंधरा ने?

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से जारी मनमुटाव की खबरों के बीच राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने पीएम मोदी के लिए खास ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा की प्रचंड विजय इस बात का प्रतीक है कि कि मोदी जी की गारंटी के आगे कांग्रेस के झूठे वादे और दावे नहीं चले।आज संसदीय दल की बैठक में यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का सांसदों द्वारा शानदार स्वागत किया गया। 

जेपी नड्डा से मिलेंगी वसुंधरा

राजस्थान के लिए भाजपा के मुख्यमंत्री पद के चयन पर सस्पेंस के बीच वसुंधरा राजे केंद्रीय नेताओं से मिलने दिल्ली आ चुकी हैं।  जानकारी के अनुसार, जेपी नड्डा ने वसुधंरा राजे को शाम 5 बजे अपने आवास पर मुलाकात के लिए बुलाया है। वसुंधरा राजे द्वारा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सामने शक्ति प्रदर्शन की बात कही जा रही हैं। नतीजे आने के बाद से ही कई विधायक उनसे मुलाकात कर रहे हैं। वह उन्हें सीएम बनाने की मांग भी सार्वजनिक रूप से कर चुके हैं। 

कौन होगा राजस्थान का मुख्यमंत्री?

राजस्थान में सीएम पद की रेस में अब भी वसुंधरा ही सबसे आगे  बताई जा रही हैं। हालांकि, सूत्रों की मानें तो पार्टी किसी नए चेहरे को कमान सौंपना चाहती है। राज्य के सीएम पद की रेस में बाबा बालकनाथ दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, किरोड़ी लाल मीणा समेत कई अन्य दावेदार हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री पद के लिए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के नाम की भी चर्चा होने लगी है। 

ये भी पढ़ें- वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत के कहने पर रिजॉर्ट आए थे विधायक? MLAs की बाड़ेबंदी पर बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें- राजस्थान के सीएम बनने की अटकलों के बीच बाबा बालकनाथ ने सांसदी छोड़ी, स्पीकर को सौंपा इस्तीफा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement