A
Hindi News भारत राजनीति Exclusive : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा-राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज में कुछ भी गलत नहीं बोला

Exclusive : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा-राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज में कुछ भी गलत नहीं बोला

उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रवक्ताओं को हम एक सलाह देना चाहते हैं। कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी की अपनी प्रतिष्ठा है। राहुल गांधी ने जो भाषण दिया है उसे बीजेपी के सारे प्रवक्ताओं और देशवासियों को गौर से सुनना चाहिए।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का इंटरव्यू- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का इंटरव्यू

नयी दिल्ली:  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज के भाषण में कुछ भी गलत नहीं बोला। उनके भाषण को गौर से सुनना चाहिए। उनके भाषण को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'सवाल तो बनता है' में उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रवक्ताओं को हम एक सलाह देना चाहते हैं। कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी की अपनी प्रतिष्ठा है। राहुल गांधी ने जो भाषण दिया है उसे बीजेपी के सारे प्रवक्ताओं और देशवासियों को गौर से सुनना चाहिए। राहुल गांधी ने एक लब्ज भी गलत नहीं बोला है। ये लोग अपनी मर्जी से बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहा है। 

राहुल ने लोकतंत्र को मजबूत करने की बात कही-अधीर रंजन

अधीर रंजन चौधरी ने 2015 में नरेंद्र मोदी के चीन दौरे का उल्लेख करते हुए उनके भाषण का जिक्र किया और बीजेपी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि प्रवासियों के बीच मोदी जी ने भाषण दिया उससे हिंदुस्तानियों का सिर शर्म से झुकने की बात कही थी। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी ने अमेरिका में फ्री सोसायटी का जिक्र किया, चीन की सोसायटी कैसी है उसका जिक्र किया। इन दोनों की तुलना करते हुए भारत की अहमियत बताई। उन्होंने कहा कि हमारे देश की अहमियत बढ़ती जा रही है। राहुल गांधी ने कहा कि हमें लोकतंत्र को और मजबूत करना चाहिए। 

विपक्ष एकजुट होगा तो मोदी जी हार जाएंगे-अधीर रंजन

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इंटरनेशल इलेक्ट्रोरल इंडेक्स में देश पीछे है इसे मजबूत करने की बात राहुल गांधी कहते हैं। साथ ही अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि देश की अखंडता के लिए इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपनी कुर्बानी दी है। वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अधीर रंजन ने कहा कि अगर सभी विपक्षी दल एकजुट हो जाएं तो 2024 में नरेंद्र मोदी को हरा देंगे। अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि भतीजे को बचाने के चलते ममता दीदी बदल गईं हैं, वे मोदी के दबाव में हैं। 

ये भी पढ़ें - 

फ्लाइट के बाद अब ट्रेन में भी हुआ कांड, TT ने महिला के ऊपर की पेशाब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश में नहीं थम कुत्तों का आतंक, तेलंगाना में आवारा कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत

Latest India News