Friday, April 19, 2024
Advertisement

देश में नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक, तेलंगाना में आवारा कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत

तेलंगाना में आवारा कुत्तों के काटने के चलते खम्मम जिले में रेबीज से एक बच्चे की मौत हो गई। बनोठ भरत नाम के बच्चे को कुछ दिन पहले आवारा कुत्तों ने काटा था। उसमें रेबीज के लक्षण दिखने लगे थे। जिसके बाद उसे इलाज के लिए हैदराबाद लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 14, 2023 16:46 IST
तेलंगाना में आवारा कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत - India TV Hindi
Image Source : FILE तेलंगाना में आवारा कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत

हैदराबाद: पिछले कुछ समय से देशभर में आवारा कुत्तों का आतंक फैला हुआ है। सोसाइटी, पार्क, सड़क और घर के बाहर कुत्ते लोगों को काट रहे हैं। कई मामलों में तो लोगों की मौत हो जा रही है। मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। कुत्तों के हमलों का सबसे ज्यादा शिकार मासूम बच्चे हो रहे हैं। ऐसा नहीं है कि ऐसे मामले किसी एक शहर या राज्य से ही आ रहे हों। पूरे देश में आवारा कुत्तों का आतंक फैसला हुआ है। तेलंगाना में आवारा कुत्तों के काटने के चलते खम्मम जिले में रेबीज से एक बच्चे की मौत हो गई। बनोठ भरत नाम के बच्चे को कुछ दिन पहले आवारा कुत्तों ने काटा था। उसमें रेबीज के लक्षण दिखने लगे थे। जिसके बाद उसे इलाज के लिए हैदराबाद लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

घर के पास खेल रहा था मासूम 

बच्चे के माता-पिता, बी. रविंदर और संध्या के अनुसार, जब वह रघुनाथपलेम मंडल के पुतानी थंडा में अपने घर के पास खेल रहा था, तब आवारा कुत्तों के एक झुंड ने उस पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया। बच्चा रविवार को बीमार पड़ गया। जिसके बाद उसे खम्मम के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। लड़के की जांच के बाद, डॉक्टरों ने संदेह किया कि यह रेबीज का मामला है और माता-पिता को उसे हैदराबाद ले जाने की सलाह दी।

बस में ही बच्चे ने तोड़ दिया दम 

रविंदर और संध्या अपने बेटे के साथ टीएसआरटीसी की बस से हैदराबाद के लिए रवाना हुए। हालांकि, रास्ते में बच्चे की हालत बिगड़ गई और उसने सोमवार को सूयार्पेट के पास दम तोड़ दिया। चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि वे भरत की मेडिकल रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं। एक महीने से भी कम समय में राज्य में आवारा कुत्तों के आतंक से यह दूसरी मौत है।

ये भी पढ़ें - 

फ्लाइट के बाद अब ट्रेन में भी हुआ कांड, TT ने महिला के ऊपर की पेशाब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement