A
Hindi News भारत राजनीति ED ने हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर डाला डेरा, भाजपा ने सीएम को फरार बताया

ED ने हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर डाला डेरा, भाजपा ने सीएम को फरार बताया

जांच एजेंसी ने सोरेन के आवास से हरियाणा के पंजीकरण नम्बर वाली एक बीएमडब्ल्यू कार जब्त की है और इसके अलावा आवास की तलाशी के दौरान मिले कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं।

हेमंत सोरेन।- India TV Hindi Image Source : PTI हेमंत सोरेन।

देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को एक अजीब घटनाक्रम देखने को मिला है। कथित भूमि घोटाला मामले में ईडी की टीम सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाले रही। जानकारी के मुताबिक, ईडी यहां पर तलाशी अभियान चलाया है। पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक, सूत्रों ने दावा किया कि सोरेन लापता हैं और जांच एजेंसी उनसे संपर्क नहीं कर पाई है। 

बीएमडब्ल्यू कार जब्त

पीटीआई ने बताया है कि ईडी की टीम ने सोमवार को सुबह 9 बजे दक्षिण दिल्ली में 5/1 शांति निकेतन भवन पर दबिश दी। अधिकारियों को रात करीब साढ़े 10 बजे परिसर से बाहर निकलते हुए देखा गया। सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी ने सोरेन के आवास से हरियाणा के पंजीकरण नम्बर वाली एक बीएमडब्ल्यू कार जब्त की है और इसके अलावा आवास की तलाशी के दौरान मिले कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। हालांकि, सूत्रों ने बताया है कि सोरेन ने 31 जनवरी को दोपहर एक बजे उनके आवास पर बयान दर्ज कराने के लिए स्वीकृति दे दी है।

फरार हैं हेमंत सोरेन?

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की झारखंड इकाई ने सोमवार को दावा किया कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के डर से पिछले 18 घंटे से फरार हैं। भाजरा ने राज्य के गवर्नर सी पी राधाकृष्णन से इस मामले पर संज्ञान लेने का आग्रह करते हुए कहा कि झारखंड की विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा दांव पर है। 

क्या राष्ट्रपति शासन लगेगा?

पूरे घटनाक्रम के बीच झारखंड के राज्यपाल राधाकृष्णन ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी का समन मिलने के मद्देनजर राज्य की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। पत्रकारों ने राज्यपाल से पूछा कि राज्य में राजनीतिक स्थिति के मद्देनजर क्या राजभवन के लिए सभी विकल्प खुले हैं, तो उन्होंने कहा कि मैं संविधान के रक्षक के रूप में पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हूं। यह राज्यपाल का कर्तव्य है और मैं इसे निभा रहा हूं। समय आने पर फैसला लूंगा। हालांकि, उन्होंने राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की संभावना को खारिज करते हुए इसे सिर्फ अटकल बताया। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- गुलाम नबी आजाद का कांग्रेस पर तंज, बोले- I.N.D.I.A अलायंस की एकता उसी दिन टूट गई जब...

ये भी पढ़ें- तमिलनाडु में कांग्रेस ने DMK से और लोकसभा सीटें मांगीं, पिछली बार 9 सीटों पर लड़ा था चुनाव

Latest India News