Friday, May 03, 2024
Advertisement

तमिलनाडु में कांग्रेस ने DMK से और लोकसभा सीटें मांगीं, पिछली बार 9 सीटों पर लड़ा था चुनाव

कांग्रेस नेता और नेशनल अलायंस कमेटी के संयोजक मुकुल वासनिक ने कहा कि नीतीश कुमार के NDA में लौटने के बाद I.N.D.I.A. और मजबूत होकर उभरेगा।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 30, 2024 9:18 IST
dmk, congress, tamil nadu, lok sabha elections- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस महासचिव और नेशनल अलायंस कमेटी के संयोजक मुकुल वासनिक।

चेन्नई: तमिलनाडु में कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने गठबंधन सहयोगी DMK से पहले से ज्यादा सीटों की मांग की है। एक सूत्र ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस ने 2024 को लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे पर दोनों पार्टियों के बीच हुई चर्चा के दौरान यह मांग रखी। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में तमिलनाडु की 39 सीटों में से 9 पर चुनाव लड़ा था और 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी। DMK गठबंधन ने उन चुनावों में 39 में से 38 सीटें जीतकर NDA को बुरी तरह मात दी थी।

‘नीतीश के NDA में लौटने से मजबूत हुआ I.N.D.I.A.’

कांग्रेस महासचिव और नेशनल अलायंस कमेटी (NAC) के संयोजक मुकुल वासनिक और पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस की ओर से बातचीत का नेतृत्व किया। मुकुल वासनिक ने कहा कि DMK के साथ पहले दौर की बातचीत सुचारु रूप से चली थी। उन्होंने कहा, 'बातचीत पूरी होने और निर्वाचन क्षेत्रों का फैसला होने के बाद हम बाकी विवरणों पर बात करेंगे। तमिलनाडु लोकतंत्र को बचाने में महत्वपूर्ण योगदान देगा।' वासनिक ने कहा कि देश की जनता बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से असंतुष्ट है। वासनिक ने इस बात पर जोर दिया कि नीतीश कुमार के NDA में लौटने के बाद I.N.D.I.A. और मजबूत होकर उभरेगा।

राज्य की सभी 39 सीटें जीतना चाहेगा  I.N.D.I.A. 

बातचीत के दौरान कांग्रेस की ओर से वासनिक, खुर्शीद, अजॉय कुमार, केएस अलागिरि, के. सेल्वापेरुनथुंगई, ईवीकेएस एलंगोवन, कार्ति चिदंबरम और विजय वसंत मौजूद थे, जबकि DMK का प्रतिनिधित्व टी.आर. बालू, के.एन. नेहरू, आई. पेरियासामी, तिरुचि शिवा, ए. राजा और एम.आर.के. पन्नीरसेल्वम ने किया। I.N.D.I.A. की नजर 2024 के आम चुनावों में राज्य की सभी 39 सीटें जीतने पर होगी क्योंकि तमिलनाडु दक्षिण भारत में सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाला राज्य है और केंद्र में सरकार बनवाने में कई बार इस सूबे ने काफी अहम भूमिका अदा की है। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement