A
Hindi News भारत राजनीति मणिपुर मुद्दे पर चर्चा तो कीजिए, मैं बिल्कुल तैयार हूं-विपक्ष को गृहमंत्री अमित शाह की दो टूक

मणिपुर मुद्दे पर चर्चा तो कीजिए, मैं बिल्कुल तैयार हूं-विपक्ष को गृहमंत्री अमित शाह की दो टूक

मणिपुर में जारी हिंसक वारदातों की चर्चा विधानसभा के मानसून सत्र तक पहुंच गई है। सदन में विपक्ष ने सत्तापक्ष को घेरा तो गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष को दो टूक जवाब दिया है।

amit shah on manipur issue- India TV Hindi Image Source : ANI मणिपुर मामले में बोले अमित शाह

दिल्ली: लोकसभा में मणिपुर मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष को दो टूक जवाब दिया है और कहा है कि मैं तो इस मुद्दे पर सदन में चर्चा के लिए तैयार हूं। मैं विपक्ष से अनुरोध करता हूं कि इस मुद्दे पर चर्चा होने दें। यह महत्वपूर्ण है कि देश को इस संवेदनशील मामले पर सच्चाई पता चले। बता दें कि सदन में मणिपुर मुद्दे पर विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच लोकसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

 राजनाथ सिंह ने कहा-चर्चा को तैयार, मल्लिकार्जुन खरगे ने कही ये बात

 इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा था कि इस मुद्दे पर हम संसद में चर्चा के लिए तैयार हैं तो वहीं राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम भी मणिपुर को लेकर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर अपनी बात रखनी चाहिए। अगर 140 लोगों करोड़ का नेता बाहर प्रेस से बात करता है और 140 करोड़ जनता के प्रतिनिधि अंदर बैठे हैं, तो आप (प्रधानमंत्री) पहले अंदर अपना बयान दीजिए. उसके बाद हम एक निर्णय लेंगे। 

मणिपुर की हिंसक वारदातों में अबतक 160 से ज्यादा लोगों की मौत

बता दें कि मणिपुर में बीती तीन मई को कुकी और मैतई समुदाय के बीच आरक्षण की मांग को लेकर जातीय हिंसा भड़की थी. जिसमें अब तक 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, पिछले हफ्ते मणिपुर से महिलाओं की निर्वस्त्र परेड कराने का वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद पूरे देश में गुस्सा फूट पड़ा है और विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर बार-बार सत्तापक्ष पर आरोप लगाए हैं और पीएम मोदी से इस बारे में अपनी बात रखने की बात कह रहा है। 

ये भी पढ़ें:

जानिए क्या है उस 'लाल डायरी' में, जिसको लेकर राजस्थान में मचा हुआ है बवाल

EPFO: PF अकाउंट होल्डर्स को मिलेगा फायदा, सरकार ने बढ़ाई ब्याज दर

Latest India News