Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जानिए क्या है उस 'लाल डायरी' में, जिसको लेकर राजस्थान में मचा हुआ है बवाल

राजेंद्र गुढ़ा ने आरोप लगाया है कि उनसे उनकी लाल डायरी भी छीन ली गई, जिसमें करोड़ों रुपये के उलटफेर और करोड़ों अरबों रुपये के लेन-देन की जानकारी थी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 24, 2023 16:25 IST
Rajasthan, Congress, Sachin Pilot, Ashok Gehlot, Rajendra Singh Gudha- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जानिए क्या है उस 'लाल डायरी' में?

जयपुर: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव में अभी समय है लेकिन उससे पहले ही प्रदेश की राजनीति में भूचाल मचा हुआ है। कांग्रेस के ही पूर्व मत्री और पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा के आरोपों से सरकार की जबरदस्त किरकिरी हो रही है। गुढ़ा के आरोपों के सहारे भारतीय जनता पार्टी भी गहलोत सरकार पर हमलावर है। इस पूरे बवाल में लाल डायरी का नाम बार-बार लिया जा रहा है। बकौल राजेंद्र गुढ़ा इस लाल डायरी में कई राज लिखे हुए हैं।

'डायरी में कई ऐसे राज, जिससे गहलोत सरकार आफत में आ सकती है'

राजेंद्र गुढ़ा की मानें तो इस लाल डायरी में कई ऐसे राज लिखे हुए हैं जिससे गहलोत सरकार आफत में आ सकती है। इसके अंदर कई ऐसे कारनामे दर्ज हैं जो गहलोत सरकार के लिए फंदा साबित हो सकते हैं। आज जब गुढ़ा विधानसभा भवन के बाहर मीडिया से बात कर रहे थे तब उन्होंने कहा कि विधानसभा के अंदर मुझसे लाल डायरी का आधा हिस्सा छीन लिया गया, लेकिन इसका आधा हिस्सा अभी भी मेरे पास है। उन्होंने कहा कि इस हिस्से में गहलोत सरकार के सारे काले कारनामे हैं, जो आपने विधायकों को क्या दिया, राज्यसभा चुनाव में आपने उन विधायकों को क्या दिया, किस-किस को प्रलोभन दिया, क्रिकेट के चुनाव में आपने किस-किसको पैसे दिए, उसका खुलासा मैं आगे भी करूंगा।

सरकार के मंत्रियों ने मिलकर उनकी पिटाई की- गुढ़ा 

इसके साथ गुढ़ा ने आरोप लगाया कि उनके साथ विधानसभा में मारपीट की गई। उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्रियों ने मिलकर उनकी पिटाई की है। मुझ पर 25-50 लोगों ने एक साथ हमला किया। मुझे लात-घूंसे मारकर जमीन पर पटक दिया, लेकिन मैं डरूंगा नहीं बल्कि और भी मुखरता से आवाज उठाऊंगा। वहीं इससे पहले झुंझुनू में एक जनसभा के दौरान भी गुढ़ा ने सीएम अशोक गहलोत पर हमला करते हुए सनसनीखेज दावा किया था। उन्होंने कहा था, "धर्मेंद्र राठौड़ के घर पर ईडी और इनकम टैक्स ने छापा मारा था। मैंने सीएम गहलोत के आदेश पर जहां रेड चल रही थी, वहां से लाल डायरी निकाल ली थी। अगर मैं लाल डायरी नहीं निकालता तो सीएम गहलोत जेल में होते।"

बीजेपी ने भी बोला हमला 

 अब इस लाल डायरी को लेकर बीजेपी भी गहलोत सरकार पर हमलावर हो गई है। केंद्रीय मंत्री और जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मैं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पूछना चाहता हूं कि यह 'लाल डायरी' क्या है? इसे लेकर सरकार में बेचैनी और घबराहट क्यों है? उन्होंने कहा कि इस लाल डायरी का रहस्य पूरा राजस्थान जानना चाहता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement