A
Hindi News भारत राजनीति रांची में ED की धड़ाधड़ छापेमारी से हड़कंप, सीएम हेमंत सोरेन के करीबी लपेटे में

रांची में ED की धड़ाधड़ छापेमारी से हड़कंप, सीएम हेमंत सोरेन के करीबी लपेटे में

झारखंड में ED के एक्शन के बाद बड़ा सियासी संकट खड़ा हो गया है। सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है।

hemant soren- India TV Hindi Image Source : PTI सीएम हेमंत सोरेन

खनन घोटाले में आज ED रांची में सुबह से छापेमारी कर रही है। एक साथ आधा दर्जन से ज्यादा जगहों पर ईडी की छापामारी शुरू हो गई है। ये छापेमारी रांची में एक आर्किटेक्ट के घर पर हो रही है जो कि पिस्का मोड़ पर स्थित है। वहीं, रातू रोड पर एक शख्स के घर पर छापेमारी हो रही है। रौशन नाम को एक शख्स के कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। जिन लोगों के घर पर छापेमारी की जा रही है उनमें से कई झारखंड सरकार के करीबी बताए जा रहे हैं। हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार के यहां भी छापेमारी हुई है।

झारखंड में बड़ा सियासी संकट!

वहीं, झारखंड में ED के एक्शन के बाद बड़ा सियासी संकट खड़ा हो गया है। सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। प्रदेश में जारी सियासी संकट के समाधान के लिए आज हेमंत सोरेन ने JMM विधायक दल की बैठक बुलाई है। यह बैठक शाम साढ़े 4 बजे सीएम आवास पर होगी जिसमें नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा होगी। वहीं, बीजेपी नेता निशिकांत दुबे का दावा है कि हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना को सीएम की कुर्सी पर बैठाने की प्लानिंग कर रहे हैं, हालांकि मुख्यमंत्री ने इन खबरों को गलत बताया है।

बीजेपी ने CM सोरेन पर लगाए गंभीर आरोप

बीजेपी का आरोप है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 70 हजार करोड़ के घोटाले में मुख्य भूमिका निभाई है। पार्टी का कहना है कि सोरेन को पता है कि अगर ED के समक्ष पेश हुए तो उनकी पोल खुल जाएगी, इसलिए वह भागते फिर रहे हैं। इस बीच कल्पना सोरेन को नया सीएम बनाए जाने की खबरों पर हेमंत सोरेन ने कहा, ‘मेरी पत्नी के चुनाव लड़ने की खबर बीजेपी की बनाई हुई है। बीजेपी ने ये झूठा नैरेटिव तैयार किया है कि मैं कल्पना सोरेन के हाथ में कमान देने जा रहा हूं।’ हेमंत सोरेन ने ED के समन को भी गैरकानूनी बताया है।

यह भी पढ़ें-

Latest India News