Saturday, April 27, 2024
Advertisement

खटाई में I.N.D.I.A. गठबंधन! 3 राज्यों में बीजेपी की जीत पर हेमंत सोरेन का चौंकाने वाला बयान

5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में BJP के शानदार प्रदर्शन के बाद I.N.D.I.A. गठबंधन के भविष्य और भगवा दल के प्रदर्शन पर हेमंत सोरेन ने बड़ा बयान दिया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 05, 2023 17:26 IST
Hemant Soren, Hemant Soren BJP, Hemant Soren News- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक मुलाकात के दौरान।

रांची: हाल ही में 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के बाद विपक्ष के I.N.D.I.A. गठबंधन के लिए कोई शुभ संकेत नहीं मिल रहे हैं। एक तरफ जहां समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस जैसे दल कांग्रेस की क्षमता पर सवाल उठाने लगे हैं, वहीं दूसरी तरफ हेमंत सोरेन ने चुनावों में BJP के शानदार प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को साफ कर दिया कि वह 6 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली  I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक में नहीं जाएंगे। हालांकि कुछ ही देर बाद इस बैठक के टलने की भी खबर आ गई।

चुनावों में BJP की कामयाबी पर क्या बोले सोरेन?

विधानसभा चुनावों में हिंदी पट्टी के 3 राज्यों में BJP को मिली कामयाबी के बारे में पूछे जाने पर सोरेन ने कहा कि ऐसे परिणाम पहले भी आते रहे हैं और इसका झारखंड में कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि चुनावों में जो पार्टी जितना मेहनत करेगी, उसके मुताबिक परिणाम मिलेगा, इसमें कोई भी आश्चर्य नहीं है। यानी कि एक विरोधी दल का नेता होते हुए भी सोरेन ने बीजेपी की मेहनत और कामयाबी पर मुहर लगा दी है। 2024 के लोकसभा चुनाव में BJP की ओर से 400 सीटें पार के दावे के बारे में पूछे जाने पर सोरेन ने कहा कि देश में हर किसी को बोलने की स्वतंत्रता है, कोई कुछ भी कह सकता है, लेकिन असली फैसला जनता करती है।

टूट की तरफ बढ़ रहा है I.N.D.I.A. गठबंधन?

बता दें कि सोरेन से पहले ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के भी बैठक में भाग नहीं लेने की सूचना आई थी। हेमंत सोरेन ने बैठक में न जाने का कारण बताते हुए कहा था कि उनकी राज्य में काफी व्यस्तता है, इस वजह से वह दिल्ली नहीं जा पाएंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी कोशिश होगी कि उनकी तरफ से कोई प्रतिनिधि इसमें शिरकत करे। सोरेन ने कहा कि उन्होंने अपनी व्यस्तता की जानकारी कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को दे दी है। झारखंड के सीएम ने I.N.D.I.A. गठबंधन में किसी तरह के विवाद की बात से भी इनकार किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement