A
Hindi News भारत राजनीति BJP के जयंत सिन्हा नहीं लड़ना चाहते लोकसभा चुनाव, X पर बताई ये वजह

BJP के जयंत सिन्हा नहीं लड़ना चाहते लोकसभा चुनाव, X पर बताई ये वजह

हजारीबाग से भाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। उन्होंने X पर आने वाले लोकसभा चुनाव में अपने चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई। जयंत सिन्हा की ओर से इसे लेकर बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से आग्रह किया गया है।

jayant sinha- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO जयंत सिन्हा

नई दिल्ली: पूर्व मंत्री और हजारीबाग से भाजपा के सांसद जयंत सिन्हा ने आगामी लोकसभा चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई और कहा कि वह अपना पूरा ध्यान भारत तथा पूरी दुनिया में जलवायु परिवर्तन की समस्या से निपटने पर केन्द्रित करना चाहते हैं। सिन्हा ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से ‘‘प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों’’ से उन्हें मुक्त करने का ‘अनुरोध’ किया है ताकि वह अपना पूरा ध्यान भारत और पूरी दुनिया में जलवायु परिवर्तन की समस्या से निपटने पर केन्द्रित कर सकें। उन्होंने कहा,‘‘ यकीनन मैं आर्थिक और शासन संबंधी मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखूंगा।’’

PM मोदी, अमित शाह का जताया आभार

भाजपा नेता ने अपने पोस्ट में कहा, ‘‘मुझे पिछले दस वर्षों में भारत और हजारीबाग के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला। इसके अलावा मुझे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, माननीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा नेतृत्व ने कई अवसर दिए। सभी का हृदय से आभार। जय हिन्द।’’

पिछली बार मोदी मंत्रिमंडल में शामिल थे जयंत सिन्हा

जयंत सिन्हा ने साल 2014 और 2019 में हजारीबाग संसदीय सीट से चुनाव में जीत हासिल की थी। उनके पिता यशवंत सिन्हा भी हजारीबाग के सांसद रह चुके हैं। यशवंत सिन्हा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री थे जबकि जयंत सिन्हा पिछली बार पीएम मोदी मंत्रिमंडल में शामिल थे।

कई दिग्गजों के टिकट फाइनल, ऐलान बाकी

बता दें कि भाजपा ने अभी तक अपने उम्‍मीदवारों के नामों का औपचारिक ऐलान नहीं किया है, बावजूद इसके पार्टी विभिन्‍न सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों के नामों पर मुहर लगा चुकी है। हालांकि सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  और गृह मंत्री अमित शाह  सहित भाजपा के कई दिग्‍गज नेता किन सीटों से चुनाव मैदान में उतरेंगे इसे लेकर पार्टी की तरफ से फैसले लिए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें-

Latest India News