Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पांच बार के विधायक अरबिंद धाली ने बीजद से दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल

पांच बार के विधायक रह चुके अरबिंद धाली ने बीजद से इस्तीफा दे दिया है। बीजद से इस्तीफा देने के बाद वह दोबारा भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: March 02, 2024 14:46 IST
विधायक अरबिंद धाली ने बीजद से दिया इस्तीफा।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA विधायक अरबिंद धाली ने बीजद से दिया इस्तीफा।

भुवनेश्वर: लोकसभा चुनाव से पहले ओडिशा में बीजू जनता दल को एक बार फिर झटका लगा है। यहां पर पांच बार के विधायक अरबिंद धाली ने शनिवार को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के साथ ही उन्होंने कहा कि वह विपक्षी भाजपा में शामिल होंगे। बता दें कि खोरधा जिले के जयदेव क्षेत्र से विधायक अरबिंद धाली ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा बीजद अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को ईमेल के जरिए भेज दिया है। हालांकि उन्होंने अपने इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया। 

पहली बार भाजपा से जीते थे चुनाव

बता दें कि अरबिंद धाली पहली बार 1992 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर उपचुनाव में मलकानगिरी सीट से विधानसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने लगातार दो बार यह सीट बरकरार रखी। इसके बाद वह बीजद में शामिल हो गए और 2009 में जयदेव निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा के लिए चुने गए। उन्होंने इस सीट से 2019 का चुनाव भी जीता था। वह पटनायक सरकार में परिवहन और निगम मंत्री थे। 

कई नेता दे चुके हैं इस्तीफा

वहीं इससे पहले भी बीजू जनता दल से कई नेताओं ने इस्तीफा दिया है। पिछले महीने बीजद से निष्कासित विधायक प्रदीप पाणिग्रही और प्रशांत जगदेव भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। हाल ही में बीजद नेता एवं पूर्व राज्य मंत्री देबासिस नायक ने भी पाला बदल लिया था। बता दें राज्य में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होने हैं। ऐसे बीजद से नेताओं का इस्तीफा देना एक के बाद एक बड़े झटके माने जा रहे हैं।

जल्द होने हैं चुनाव

वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी में विभिन्न दलों के नेताओं के शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। हाल ही में कांग्रेस और राजद जैसे दलों के कई दिग्गजों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। किसी भी समय चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। ऐसे में पार्टी के नेताओं द्वारा इस तरह से इस्तीफा देना उन्हें आगामी चुनाव में कमजोर बना रहा है।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

पुलिस के हाथ से डंडा लेकर युवक को पीटते दिखे शिवसेना विधायक, Video वायरल होने पर दी सफाई

CCTV फुटेज में दिखा बेंगलुरु ब्लास्ट का संदिग्ध आरोपी, डॉग स्क्वायड सहित कई टीमें कर रहीं जांच

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement