A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक में कांग्रेस का परचम! संजय राउत बोले- 'बजरंगबली की गदा BJP के सिर पर पड़ी'

कर्नाटक में कांग्रेस का परचम! संजय राउत बोले- 'बजरंगबली की गदा BJP के सिर पर पड़ी'

संजय राउत ने कहा, कर्नाटक का परिणाम 2024 की तस्वीर दिखाता है। कर्नाटक चुनाव में महाराष्ट्र से कुछ लोग प्रचार करने गए जहां-जहां गए वहां बीजेपी हार गई है।

sanjay raut- India TV Hindi Image Source : PTI संजय राउत

मुंबई: कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणामों में ही कांग्रेस ने शुरुआती रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। आज आने वाले फाइनल नतीजों के बीच कांग्रेस ने अपनी रणनीति को भी अंतिम रूप दे दिया है। कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह का माहौल है। बेंगलुरु से लेकर दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय तक ढोल नगाड़े बज रहे हैं। इस बीच शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा कि बजरंगबली की गदा बीजेपी के सिर पर पड़ी है। कर्नाटक में किसी भी हालत में मोदी जी और अमित शाह की हार है, यह बीजेपी की बाद में हार है पहले शाह और मोदी की हार है।

बता दें कि संजय राउत का इशारा स्पष्ट रूप से उस बड़े विवाद की ओर था जो कांग्रेस द्वारा कर्नाटक के लिए अपने चुनावी घोषणापत्र में चरमपंथी संगठनों पर शिकंजा कसने के वादे के बाद शुरू हुआ था।

'कर्नाटक का परिणाम 2024 की तस्वीर दिखाता है'
राउत ने कहा, कर्नाटक का परिणाम 2024 की तस्वीर दिखाता है। कर्नाटक चुनाव में महाराष्ट्र से कुछ लोग प्रचार करने गए जहां-जहां गए वहां बीजेपी हार गई है। बीजेपी के लफंगे नेता इस वानखेड़े के समर्थन में खड़े हुए थे, यह लोग सब लॉबिंग करते थे दिल्ली से लेकर मुंबई तक मीटिंग होती थी।''

'वानखेड़े और NCB अधिकारियों की बीजेपी नेता की घर होती थी बैठक'
उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा, वानखेड़े और NCB के अधिकारियों की बीजेपी नेता की घर पर बैठक होती थी, उस नाम का खुलासा मैं कुछ दिन में करूंगा। उस बीजेपी के नेता पर कार्रवाई होनी चाहिए जबकि नवाब मलिक निर्दोष हैं उन्हें अब तक जेल में रखा है।

यह भी पढ़ें-

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज काउंटिंग हो रही है। काउंटिंग सेंटर्स पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। पूरी संभावना है कि चुनाव के नतीजे शाम तक आ जाएंगे और यह साफ हो जाएगा कि कर्नाटक में किसकी सरकार बनेगी। कर्नाटक की सभी 224 सीटों के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। बहुमत के लिए 113 सीटों की जरूरत है और खबर लिखे जाने तक कांग्रेस 114 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

Latest India News