A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस ने जिसे बनाया था अपना स्टार प्रचारक, वही दिनेश अग्रवाल हो गए बीजेपी में शामिल

कांग्रेस ने जिसे बनाया था अपना स्टार प्रचारक, वही दिनेश अग्रवाल हो गए बीजेपी में शामिल

उत्तराखंड की कांग्रेस सरकारों में कैबिनेट मंत्री रहे दिनेश अग्रवाल ने रविवार को अपने समर्थकों समेत कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। दिनेश अग्रवाल का नाम कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में डाला था।

Dinesh Agarwal- India TV Hindi Image Source : ANI पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल ने ली भाजपा की सदस्यता

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इन दिनों नेताओं की सियासी दलों में भगदड़ मची हुई है। बीते कुछ महीनों में कांग्रेस से ही दर्जनभर से ज्यादा नेता भाजपा और दूसरे दलों में शामिल हो चुके हैं। इसी क्रम में आज उत्तराखंड की राजनीति के बड़े नेता दिनेश अग्रवाल भाजपा में शामिल हो गए। दिनेश अग्रवाल उत्तराखंड की कई कांग्रेस सरकारों में कैबिनेट मंत्री रहे हैं। बता दें कि दिनेश अग्रवाल का कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम डाला था। लेकिन आज दिनेश अग्रवाल ने अपने समर्थकों को लेकर भाजपा का दामन थाम लिया। 

कांग्रेस ने दिनेश को बनाया था स्टार प्रचारक

उत्तराखंड भाजपा मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने दिनेश अग्रवाल और उनके समर्थकों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। इस मौके पर हरिद्वार लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश की पुष्कर सिंह धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, प्रेमचद्र अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और विधायक मौजूद रहे। भट्ट ने पार्टी में शामिल हुए नेताओं का स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। गौरतलब है कि दिनेश अग्रवाल प्रदेश की एनडी तिवारी और हरीश रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। हाल में कांग्रेस द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की सूची में भी उन्हें स्थान दिया गया था। हांलांकि, सूची जारी होने के एक दिन बाद शनिवार को उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। 

राजस्थान कांग्रेस में भी मची भगदड़

वहीं आज ही राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी की जनसभा के एक दिन बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक गंगाजल मील और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सुशील शर्मा समेत कई नेता पार्टी छोड़कर सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गये। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वालों में पूर्व विधायक गंगाजल मील के अलावा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक अवस्थी, कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले हनुमान मील और अन्य नेता शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News