Friday, June 14, 2024
Advertisement

VIDEO: एक-दो नहीं नोटों के 6 पहाड़, बोरियों में जेवर और सोने की ईंटें... ज्वेलर का करोड़ों का माल जब्त

कर्नाटक के बेल्लारी में पुलिस ने एक ज्वेलर के पास से कुल 7 करोड़ 21 लाख रुपए कैश, सोने की ईंटें और ज्वेलरी जब्त की है। ज्वेलर पुलिस को इस कैश और सोने से संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा सका जिसके बाद इसे सीज कर लिया गया।

Reported By : T Raghavan Edited By : Swayam Prakash Published on: April 07, 2024 20:23 IST
Ballari cash- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB कर्नाटक के बेल्लारी में पुलिस ने जब्त किया भारी कैश

कर्नाटक के बेल्लारी में छापेमारी के दौरान एक ज्वेलर के पास से बेतहाशा कैश और जेवरात निकले हैं। खबर है कि बेल्लारी में पुलिस ने एक ज्वेलर के पास से कुल 7 करोड़ 21 लाख रुपए कैश और ज्वेलरी सीज़ की है। जब्त किए गए कैश और जेवर का वीडियो भी सामने आया है। इसमें दिख रहा  है कि पुलिस की टेबल पर नोटों के 6-6 अंबार लगे हुए हैं। वीडियो में ये नोटों के बगल पर कई सारी बोरियों में ज्वेलरी भरी पड़ी और साथ में कई दर्जन सोने की बड़ी-बड़ी ईंटें भी रखी हुई हैं। 

ज्वेलर के पास नहीं मिले पर्याप्त दस्तावेज

इस छापेमारी को लेकर पुलिस ने बताया कि नरेश सोनी नाम के एक ज्वेलर के पास से इतनी भारी मात्रा में कैश और ज्वेलरी जब्त की गई है। पुलिस के मुताबिक, जब्त की गई सामग्री में से 5 करोड़ 60 लाख रुपये कैश है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने जब ज्वेलर से पूछताछ की तो नरेश सोनी के पास इतनी बड़ी रकम और ज्वेलरी को लेकर पर्याप्त दस्तावेज नहीं मिले जिसके बाद चुनाव अधिकारी के निर्देश पर ये सारा माल जब्त कर लिया गया।

चेन्नई रेलवे स्टेशन से 4 करोड़ कैश जब्त

आज इससे पहले तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के तांबरम रेलवे स्टेशन पर भी भारी मात्रा में कैश जब्त किया गया है। यहां से अधिकारियों ने चार करोड़ कैश जब्त किया है। बताया जा रहा है कि 6 बैगों में ये कैश ले जाने की कोशिश करने के दौरान 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है। गौर करने वाली बात ये है कि इस मामले में बीजेपी सदस्य और एक निजी होटल के प्रबंधक सतीश, उसका भाई नवीन और ड्राइवर पेरुमल को हिरासत में लिया गया है।

चामराजनगर से 98 करोड़ की शराब और 3.53 करोड़ कैश जब्त

वहीं इससे दो दिन पहले कर्नाटक आबकारी विभाग ने मैसुरु ग्रामीण जिले के चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र से 98.52 करोड़ रुपये की शराब जब्त की थी। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी। आयकर विभाग और स्थैतिक निगरानी दल(एसएसटी) ने 3.53 करोड़ रुपये की नकदी भी जब्त की है। आयोग के मुताबिक गुरुवार को चामराजनगर से 98.52 करोड़ रुपये की 1.22 करोड़ लीटर बियर जब्त की गई। आयोग ने बताया कि आयकर विभाग ने बेंगलुरु उत्तर लोकसभा क्षेत्र से 2.20 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। वहीं कलबुर्गी जिले के गुलबर्गा लोकसभा क्षेत्र में जांच के दौरान 35 लाख रुपये और उडुपी-चिकमंगलुरु निर्वाचन क्षेत्र से 45 लाख रुपये की नकदी जब्त की गई। कर्नाटक में दो चरणों में- 26 अप्रैल और सात मई को मतदान होना है। 

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement