A
Hindi News भारत राजनीति राम मंदिर के निर्माण से खुश हुए कांग्रेस के पूर्व सीएम, बोले- भाजपा ने वादा पूरा किया

राम मंदिर के निर्माण से खुश हुए कांग्रेस के पूर्व सीएम, बोले- भाजपा ने वादा पूरा किया

राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख घोषित हो चुकी है। पीएम मोदी को इसके लिए मिले निमंत्रण पर विपक्षी दल निशाना साध रहे हैं। वहीं, महाराष्ट्र के एक बड़े कांग्रेसी नेता ने इस मामले में भाजपा की तारीफ कर दी है।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चौहान। - India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चौहान।

अयोध्या में श्रीराम राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख सामने आ चुकी है। पीएम मोदी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करने के लिए आधिकारिक निमंत्रण भी मिल चुका है। पीएम को मिले निमंत्रण पर कांग्रेस के कई नेताओं ने आपत्ति जताई है तो वहीं, दूसरी ओर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने इस मामले में भारतीय जनता पार्टी की तारीफ कर दी है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

भाजपा ने वादा पूरा किया 
राम मंदिर के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी को मिले निमंत्रण पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चौहान ने कहा कि राम मंदिर और पीएम मोदी पर किस नेता ने क्या बोला कि वह हमारे लिए महत्वपूर्ण नहीं है। चौहान ने कहा कि बीजेपी इतिहास जगह मैथॉलॉजी ला रही ये सच्चाई है लेकिन राम मंदिर हो रहा है ये अच्छी बात है। लोगों की आस्था का सवाल है । बीजेपी ने कोई वादा किया था उसे पूरा कर रही है। हालांकि, चौहान ने दावा किया कि राम मंदिर का असर चुनाव में नहीं होगा। चुनाव महंगाई, बेरोजगारी, रोजी-रोटी जैसे मुद्दों पर होगा।

पीएम मोदी के दौरे पर बोले
पीएम मोदी ने गुरुवार को महाराष्ट्र का दौरा किया था और कांग्रेस पर निशाना साधा था। अब कांग्रेस नेता चौहान ने कहा है कि पीएम ने कई योजनाओं का शुभारंभ किया इसलिए उनका स्वागत है। हालांकि, प्रधानमंत्री नीलवंडे डैम परियोजना को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साध रहे हैं तो आखिर यह काम इतने वर्षों में क्यों नहीं हुआ ।इसके लिए प्रधानमंत्री 70 हजार करोड़ के सिंचाई घोटाले की जांच करें।  उन्होंने भोपाल में कहा था की महाराष्ट्र में सींचाई घोटाला हुआ, अब वो जांच करें पता चल जायेगा क्यों बांध का काम इतने वर्षों में नहीं हुआ। 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र जाकर पीएम मोदी का शरद पवार पर हमला, बोले- '7 साल कृषि मंत्री रहे- किसानों के लिए क्या किया?'

Latest India News