A
Hindi News भारत राजनीति महुआ मोइत्रा कैश कांड को लेकर आज लोकसभा एथिक्स कमिटी की पहली बैठक, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने की थी शिकायत

महुआ मोइत्रा कैश कांड को लेकर आज लोकसभा एथिक्स कमिटी की पहली बैठक, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने की थी शिकायत

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने अपने खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को गलत और झूठा बताया है। उनका कहना है कि वह संसद में सरकार के खिलाफ आवाज उठाती हैं और इसी आवाज को बंद कराने के लिए यह सब खेल खेला जा रहा है।

mahua moitra cash scandal- India TV Hindi Image Source : INDIA TV महुआ मोइत्रा कैश कांड

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के कैश कांड में आज लोकसभा की एथिक्स कमिटी की पहली बैठक होनी है। सूत्रों के अनुसार, यह बैठक आज दोपहर 12 बजे होना तय हुई है। जानकारी के अनुसार, इस बैठक में इस मामले के शिकायतकर्ता भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्रई अपने बयान दर्ज करा सकते हैं। बता दें कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया था कि टीएमसी की सांसद ने एक बिजनेसमैन से पैसे लेकर संसद में सवाल पूछे थे। दुबे ने जिस व्यापारी का नाम लेकर आरोप लगाए थे, उसने भी आरोपों को स्वीकार कर लिया था।

निशिकांत दुबे ने बोला हमला 

वहीं बैठक से पहले निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर बीजेपी नेता निशिकांत दुबे ने तंज कसा है। उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर बुधवार को लिखा, "बकरे की अम्मा कब तक खैर मनाएगी।" इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर लोकपाल ने कार्रवाई शुरू कर दी है। 

क्या है आरोप?

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा पर अडानी समूह तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधने के लिए रिश्वत के लेनदेन का आरोप लगाया है। निशिकांत दुबे का कहना है कि वकील देहाद्रई ने मोइत्रा और कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के बीच अडानी समूह तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधने के लिए रिश्वत के लेनदेन के ऐसे साक्ष्य साझा किये हैं जिन्हें खारिज नहीं किया जा सकता।

बिजनेसमैन हीरानंदानी ने स्वीकारे आरोप

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। वहीं, दूसरी ओर कारोबारी दर्शन हीरानंदानी ने एक हलफनामे में स्वीकार किया है कि उन्होंने संसद में प्रश्न पूछने के लिए तृणमूल सांसद को पैसे दिये थे। हीरानंदानी के अनुसार, मोइत्रा ने पीएम मोदी की छवि खराब करने और उन्हें असहज करने के लिए जानबूझकर गौतम अडानी पर निशाना साधा।

ये भी पढ़ें- 

त्योहारी सीजन के लिए तैयार भारतीय रेलवे, दिवाली-छठ के लिए चलाएगा 283 स्पेशल ट्रेनें 

दिवाली-छठ के लिए नहीं मिल रहा ट्रेन Ticket? अपनाएं ये तरीका, मिल जाएगा कन्फर्म टिकट!

Latest India News