A
Hindi News भारत राजनीति मणिपुर हिंसा: असम के सीएम का कांग्रेस पर आरोप, आठवले बोले-आरोपियों को फांसी दे दो

मणिपुर हिंसा: असम के सीएम का कांग्रेस पर आरोप, आठवले बोले-आरोपियों को फांसी दे दो

मणिपुर में हुई हिंसा और महिलाओं को साथ हुई शर्मनाक हिंसा पर जहां असम के सीएम ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है तो वहीं केंद्रीय मंत्री ने आरोपी को फांसी देने की मांग की है।

manipur violence- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मणिपुर हिंसा पर अलग-अलग बयान

मणिपुर: राज्य में हुई अमानवीय घटना से पूरे देश को शर्मसार किया है। मणिपुर में हिंसा के दौरान दो महिलाओं को नग्न कर पीटा गया और परेड कराई गई। इस घटना की चहुंओर निंदा हो रही है। असम के सीएम एचबी सरमा ने इसे लेकर ट्वीट किया औऱ कांग्रेस पर आरोप लगाया। वहीं केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने घटना के आरोपियों को फांसी देने की मांग की है। असम के सीएम ने कहा कि, "कांग्रेस अचानक मणिपुर में अत्यधिक रुचि दिखा रही है। पार्टी का दोहरापन बेहद चिंताजनक है।

असम के सीएम ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा की यूपीए के कार्यकाल के दौरान, मणिपुर देश की नाकाबंदी राजधानी बन गया। 2010-2017 के बीच, जब उन्होंने राज्य पर शासन किया, तो हर साल में 30 दिन से लेकर 139 दिन तक नाकेबंदी होती थी।" सीएम सरमा ने ट्वीट किया, "तथ्य यह है कि 2004-2014 के दौरान, जब कांग्रेस देश और राज्य पर शासन कर रही थी, तब मणिपुर में 991 से अधिक नागरिक और सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। मई 2014 से अब तक, यह दुखद आंकड़ा 80% कम हो गया है... 7 दशकों के कुशासन द्वारा बनाई गई दोष को ठीक करने में समय लगेगा। 2014 के बाद से, मणिपुर के सामाजिक ताने-बाने में जबरदस्त सुधार हुआ है।"

केंद्रीय मंत्री ने की मांग

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने मणिपुर में चार मई को दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना में गिरफ्तार आरोपियों को फांसी देने की मांग की। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री आठवले ने कहा कि केंद्र सरकार मणिपुर में स्थिति को गंभीरता से देख रही है। मणिपुर में विभिन्न समुदायों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए आठवले ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार की घटनाएं गंभीर चिंता का विषय हैं।

ये भी पढ़ें:

Exclusive: मणिपुर पीड़िता के पति इंडिया टीवी से बोले, 'पूरी वारदात पुलिस की मौजूदगी में हुई'

पशुपति पारस का एलान 'मैं हाजीपुर से ही चुनाव लड़ूंगा', बिहार में अब छिड़ेगी चाचा-भतीजे की जंग?

Latest India News