Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Exclusive: मणिपुर पीड़िता के पति इंडिया टीवी से बोले, 'पूरी वारदात पुलिस की मौजूदगी में हुई'

मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि कांगपोकपी जिले में चार मई को दो आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाने के संबंध में पांचवें व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: July 22, 2023 20:06 IST
Manipur- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB मणिपुर पीड़िता के पति ने इंडिया टीवी से की बात

इंफाल: बुधवार को मणिपुर हिंसा से जुड़ा हुआ एक वीडियो वायरल हुआ, उसे देखकर सभी की रूह कांप गई। वायरल वीडियो में दिखा कि कुछ लोग दी महिलाओं को निर्वस्त्र घुमा रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद देह्स्भर में बवाल मच गया। पुलिस और सरकार हरकत में आई और पता चला कि यह घटना मई में हुई थी लेकिन वीडियो अब वायरल हुआ। पुलिस अब तक इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

'पुलिस से बचाने की गुहार लगाई, लेकिन...'

इस घटना में पीड़िता के पति ने इंडिया टीवी से बातचीत की। इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए पीड़िता के पति ने बताया कि यह सब कुछ पुलिस के सामने घटित हुआ। हम पुलिस से बचाने की गुहार लगते रहे, लेकिन हमारी किसी ने मदद नहीं की। पीड़िता के पति ने कहा कि उन्होंने सेना में रहकर देश की सेवा की। कारगिल युद्ध में जान की बाजी लगाई, देश की रक्षा करते हुए परिवार के कई सदस्य शहीद हो गए।   

3 मई को हुई थी घटना- पीड़िता के पति  

पीड़िता के पति ने बताया कि चुराचंदपुर में 3 मई की रात ही हिंसा शुरू हो गई थी। मेरे गांव में ऐसा होगा किसी ने नहीं सोचा था। दंगाईयों ने हमारे घर जला दिए। इस घटना की सूचना 3 तारीख की रात ही हमने पुलिस को दी थी। पुलिस आई लेकिन उन्होंने हमारी मदद नहीं की। पुलिस मैतई लोगों के साथ जाकर खड़ी हो गई। Peace कमेटी बनाने के नाम पर लोग हमारे घर आए और दंगाईयों ने पड़ोस के गांव की चर्च जलाई।

'भीड़ ने पुलिस की गाड़ी से हमलोगों को उतार लिया'

उन्होंने बताया कि हमला करने वालों ने जानवरों को मारना शुरू कर दिया। हमलोग जान बचाकर पास के जंगल में छिप गए थे। मेरे गांव जलाने आए तो जानवर जंगल की तरफ भाग गए। जानवरों की वजह से हमलोग भी पकड़े गए। हमला करने वाले हमें अलग-अलग लेकर गए। पीड़िता के पति ने बताया कि भीड़ जब आई तो वहां पुलिस भी पहुंची थी। भीड़ ने पुलिस की गाड़ी से हमलोगों को उतार लिया। दो लड़कियों को भीड़ ने निर्वस्त्र कर दिया। एक लड़की के पिता-भाई आए तो उन्हें मार दिया। मेरी पत्नी के साथ भी भीड़ ने दरिंदगी की।

ये भी पढ़ें-

मणिपुर वायरल वीडियो मामले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार, चार पहले से ही हैं पुलिस हिरासत में

टेक्नोलॉजी के दुरुपयोग को लेकर चीफ जस्टिस ने जताई चिंता, कहा- 'आजकल लोग इसकी मदद से धमका और ट्रोल कर रहे'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement