A
Hindi News भारत राजनीति लोगों के दिल में जगह बनाने निकलेंगे नीतीश, पहले UP में निकलेगी रैली फिर जाएंगे झारखंड

लोगों के दिल में जगह बनाने निकलेंगे नीतीश, पहले UP में निकलेगी रैली फिर जाएंगे झारखंड

बिहार के CM नीतीश कुमार 24 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में रैली निकालेंगे। जिसके बाद वह 21 जनवरी को झारखंड के हजारीबाग के रामगढ़ में रैली करेंगे।

नीतीश कुमार- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA नीतीश कुमार

लोकसभा चुनाव 2024 में होने वाले हैं। उससे पहले 5 राज्यों में हुए चुनावों से तस्वीर साफ हो गई है कि भाजपा मजबूत स्थिति में है। ऐसे में 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर नीतीश कुमार कमर कस चुके हैं। विपक्षी गठबंधन की नींव रखने वाले नीतीश कुमार अब लोगों के दिलों में जगह बनाने के लिए रैली करने जा रहे हैं। नीतीश कुमार पहले उत्तर प्रदेश में रैली करेंगे फिर उसके बाद वह झारखंड जाएंगे।

पहले यूपी फिर झारखंड में रैली

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 24 दिसंबर को यूपी के वाराणसी में रैली करेंगे। नीतीश की ये रैली वाराणसी के जगतपुर इंटर कॉलेज मैदान में होगी। इसके बाद अगले महीने वह 21 जनवरी को झारखंड के हजारीबाग के रामगढ़ में दूसरी रैली को संबोधित करेंगे। नीतीश कुमार इन रैलियों के जरिए बिहार के दो पड़ोसी राज्यों में अपनी पार्टी को नए पंख लगाने की तैयारी कर रहे हैं। नीतीश की रैली को लेकर जेडीयू ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।  

दोनों राज्यों में जेडीयू को मजबूत करने पर जोर

यूपी जेडीयू के प्रदेश संयोजक सत्येंद्र कुमार के अनुसार, अभी तक यह रैली सिर्फ जेडीयू की तरफ से प्रस्तावित है। इंडिया गठबंधन की तरफ से यह रैली नहीं होगी। यूपी में संगठन की मजबूती के लिए इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। जेडीयू की यूपी यूनिट की तरफ से लम्बे समय से नीतीश कुमार से यूपी में समय देने की मांग की जा रही थी। इस कार्यक्रम के सामने आते ही लोगों के बीच अब ये चर्चा शुरू हो गई है कि क्या नीतीश ही पीएम पद के लिए विपक्ष का चेहरा होंगे। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश के जिस जगह पर वह हुंकार भरने जा रहे हैं वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। जहां से उन्होंने साल 2014 और 2019 में रिकॉर्ड जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें:

सोनिया गांधी आज मना रही हैं 77वां जन्मदिन, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई

रविवार तक हो जाएगा MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के CM के नाम का ऐलान? जानें क्या हैं अब तक के समीकरण

Latest India News