A
Hindi News भारत राजनीति बीजेपी मुख्यालय पर भव्य स्वागत से अभिभूत हुए PM मोदी, कहा- हमें मिला इतिहास बनाने का मौका

बीजेपी मुख्यालय पर भव्य स्वागत से अभिभूत हुए PM मोदी, कहा- हमें मिला इतिहास बनाने का मौका

संसद के विशेष सत्र के समापन के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय पहुंचने वाले हैं। यहां भाजपा महिला मोर्चा की ओर से पीएम मोदी का भव्य स्वागत की तैयारी की गई है।

पीएम मोदी।- India TV Hindi Image Source : FILE पीएम मोदी।

महिला आरक्षण विधेयक के दोनों सदनों से पास होने के बाद सभी ओर खुशी का माहौल है। इस बिल का पास होना महिलाओं को देश की लोकसभा व विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण मिलेने की ओर एक बड़ा कदम है। अब पीएम मोदी शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय पहुंच गए हैं जहां भाजपा की महिला सांसदों व कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य तरीके से स्वागत किया है। नारी शक्ति वंदन अधिनियम को लाने के लिए भाजपा महिला मोर्चा ने पीएम मोदी के स्वागत की योजना बनाई है। स्वागत कार्यक्रम में लोकसभा एवं राज्यसभा की सभी महिला सांसदों के साथ ही महिला पदाधिकारी एवं अन्य महिला कार्यकर्ता मौजूद हैं। 

महिला कार्यकर्ताओं की भीड़
पीएम मोदी के स्वागत के लिए भाजपा की महिला कार्यकर्ताएं पार्टी मुख्यालय पर जुट गई हैं। महिला आरक्षण बिल पास होने की खुशी में कार्यकर्ता जश्न मना रही हैं। एक महिला कार्यकर्ता ने कहा कि 27 साल से इस बिल कै इंतजार हो रहा था। एक ऐतिहासिक दौर शुरू हो गया है। ये महिलाओं के लिए एक खास दिन है। 

जेपी नड्डा पहुंचे
भाजपा मुख्यालय पर पीएम मोदी के लिए जारी स्वागत कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंचे। महिला आरक्षण बिल के पास होने की खुशी में नड्डा ने भी पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि चाहे 370 हो या EWS आरक्षण या फिर तीन तलाक कानून पीएम मोदी ने ही ये सब कर के दिखाया है। पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन की तारीफ यूएन ने भी की है। महिलाओं को आवास, शौचालय देकर पीएम मोदी ने उन्हें सशक्त किया है। 

पीएम मोदी पहुंचे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंच गए हैं। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। महिला आरक्षण बिल के पास होने के खुशी में कार्यकर्ताओं ने फूलों की बरसात कर के पीएम मोदी का स्वागत किया है। 

देश की माता-बहनों को बधाई- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत देश की माता, बहनों और बेटियों को बधाई देते हुई की। पीएम ने कहा कि महिला आरक्षण बिल पर इतिहास बनाने का अवसर हमारी भाजपा सरकार को मिला। आने वाले कई वर्षों तक इस दिन की चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज हर नारी का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है। माताएं, बहनेx हमें आशीर्वाद दे रही है। राष्ट्र को सर्वप्रथम रखने वाले भाजपा कार्यकर्ता के रूप में हमें गर्व हो रहा है। पीएम ने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम कोई आम कानून नहीं है। ये अमृत काल में विकसित भारत की ओर एक बड़ा कदम है।

मोदी की गारंटी का प्रमाण 
पीएम ने कहा कि वूमन लेड डेवलपमेंट की जो गारंटी मोदी ने दी थी, ये बिल उस गारंटी का परिणाम है। 3 दशक से ये बिल हमारा कमिटमेंट था और हमने इसे पूरा किया। इसमें दशकों पुराने अड़ंगे थे। लेकिन पवित्र नीयत और कार्य में पारदर्शिता परेशानियों को पार कर के परिणाम लाती है। 

सभी सांसदों को धन्यवाद
पीएम मोदी ने कहा कि बिल करीब-करीब सभी दलों के समर्थन से रिकॉर्ड वोट के साथ पास हुआ है। इसलिए सभी राजनीतिक दलों को धन्यवाद। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने बहनों के जीवन चक्र से जुड़ी हर समस्या पर ध्यान दिया। हमने मातृ वंदन योजना शुरू की, बैंक में पैसे भेजे, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ आंदोलन शुरू किया। इसका परिणाम है कि लिंगानुपात सही हुआ है। हमनें शिक्षा के लिए सुकन्या समृद्धि में ज्यादा ब्याज दिया। महिलाओं के लिए शौचालय निर्माण  किया। उन्हें रसोई गैस दिया। उन्हे हर घर पानी का कनेक्शन दिया। हमारी सरकार ने बेटी की हर बाधा दूर करने की कोशिश की है। हमने बेटियों को 5 लाख तक की मुफ्त इलाज की सुविधा दी। पीएम आवास के घरों में संयुक्त भागीदारी दी। करोड़ों जनधन अकाउंट खुलवाए। बिना गारंटी के मुद्रा लोन की सुविधा दी। 

तीन तलाक का जिक्र
पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं की सुविधा के लिए मातृत्व अवकाश बढ़ाया, सैनिक स्कूल, सेना के अधिकारी पदों पर महिलाओं को एंट्री भी दी गई। मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों के लिए तीन तलाक को खत्म किया गया।

बिल कैसे संभव हुआ?
पीएम ने कहा कि महिला आरक्षण बिल के पास होने का श्रेय मोदी को नहीं बल्कि करोड़ों देशवासियों को जाता है। देश के मतदाताओं विशेषकर माताओं-बहनों ने वोट देकर एक पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई। आपने जो सरकार को बहुमत दिया उसी की मदद से सरकार संसद में फैसले ले रही है और 30 साल से लटके बिल को पास करवा रही है। स्थिर सरकार हो तो देश में फैसले आसानी से होते हैं। 

पहले लीपापोती होती थी
पीएम मोदी ने कहा कि पहले महिला आरक्षण बिल पर लीपापोती होती थी। पहले तो महिलाओं की बेईज्जती भी की जाती थी। कुछ लोगों को नारी शक्ति वंदन नाम पर भी आपत्ति थी। इस कानून ने सिद्ध किया है कि देश को आगे ले जाने के लिए पूर्ण बहुमत वाली सरकार बहुत ही आवश्यक है। पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें अनुभव है कि जब मातृशक्ति को हक दिया जाता है तो कितना अधिक काम होता है। पीएम ने कहा कि अमूल से लेकर लिज्जत पापड़ को बनाने में भी महिलाओं का ही योगदान है। पीएम ने कहा कि इसी कारण वो महिलाओं के हक के लिए लड़ते हैं। 

नारी शक्ति को बल
पीएम मोदी ने कहा कि इस बिल के कारण नारी शक्ति को बल मिलेगा। ये महिलाओं की ही ताकत थी कि जो इस बिल का पहले विरोध करते थे उन लोगों ने भी संसद में बिल के पक्ष में वोट किया। देश ने संकल्प लिया है कि आजादी के 100 वर्ष पूरे होने तक देश को विकसित बनाना है। देश की आधी आबादी को उनका हक, अधिकार इसमें बड़ी भूमिका निभाएगा। पीएम ने कहा कि देश की नारी शक्ति नई परंपरा की शुरुआत करेगी। 

ये भी पढ़ें- Explainer: चांद पर डीप स्लीप मोड से कैसे जागेंगे विक्रम और प्रज्ञान? यहां समझें पूरी प्रक्रिया

ये भी पढ़ें- 'खालिस्तानियों से पैसे लेते हैं जस्टिन ट्रूडो', कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कनाडा के PM पर लगाया गंभीर आरोप

Latest India News