Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'खालिस्तानियों से पैसे लेते हैं जस्टिन ट्रूडो', कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कनाडा के PM पर लगाया गंभीर आरोप

कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने आरोप लगाया है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनकी लिबरल पार्टी खालिस्तानियों से पैसे लेते हैं और उन्हें अपने देश में शरण देते हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: September 22, 2023 11:24 IST
Justin Trudeau Khalistani, Ravneet Singh Bittu- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने जस्टिन ट्रूडो पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनकी पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। बिट्टू ने कहा है कि ट्रूडो और उनकी लिबरल पार्टी भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादियों और गैंगस्टरों को कनाडा में शरण देते हैं, और उनके द्वारा नियंत्रित गुरुद्वारों से डोनेशन लेते हैं। बिट्टू ने कहा कि खालिस्तानियों से पैसे लेने के चलते ही ट्रूडो उनके पक्ष में बयानबाजी कर रहे हैं। बिट्टू ने यह भी दावा किया कि पंजाब से भारत के 10 मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों और गैंगस्टरों की लिस्ट में से 8 कनाडा में रह रहे हैं।

‘कनाडा से पंजाब में भेजी जा रही है ड्रग्स’

कांग्रेस के लोकसभा सांसद बिट्टू ने कहा कि सैकड़ों गुरुद्वारे मारे गए खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर और प्रतिबंधित 'सिख फॉर जस्टिस' के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू के नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि इन गुरुद्वारों से हर हफ्ते ट्रूडो, उनके मंत्रियों और उनकी पार्टी को लाखों डॉलर का दान दिया जाता है और यही कारण है कि वह पन्नू एवं निज्जर जैसे लोगों के पक्ष में बयान दे रहे हैं। बिट्टू ने ट्रूडो के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए यह भी दावा किया कि कनाडा से पंजाब में ड्रग्स भेजी जा रही है।

‘पंजाब में हत्याएं करा रहे कनाडा में बैठे गैंगस्टर’
बिट्टू ने कहा कि पंजाब से भारत के टॉप 10 आतंकवादियों और गैंगस्टरों की लिस्ट में से 8 इस समय कनाडा में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने धमकी दी है कि वह हिंदुओं को कनाडा में नहीं रहने देगा। बिट्टू ने दावा किया कि हरदीप सिंह निज्जर उनके दादा एवं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या करने वाले शख्स का दाहिना हाथ था। निज्जर पंजाब से कनाडा भाग गया था और वहां की नागरिकता ले ली थी। बिट्टू ने यह भी कहा कि कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर पंजाब में लोगों की हत्याएं करा रहे हैं। 

Ravneet Singh Bittu, Justin Trudeau Khalistani

Image Source : AP FILE
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की छवि खालिस्तानियों के समर्थक की बन गई है।

‘जस्टिन ट्रूडो पर दबाव बनाएं शांतिप्रिय भारतीय’
कांग्रेस सांसद ने कनाडा में रहने वाले ‘99.5 फीसदी’ शांतिप्रिय भारतीयों से कनाडा की सरकार पर दबाव बनाने का आग्रह किया, ताकि दोनों देशों के बीच संबंधों में खटास न आए। बता दें कि कनाडा के पीएम ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंसियों की संलिप्तता का आरोप लगया है जिसके बाद दोनों देशों के रिश्तों में जबरदस्त तनाव आ गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement