A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ में वेब सीरीज "तांडव" के खिलाफ FIR दर्ज, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मांगा स्पष्टीकरण

लखनऊ में वेब सीरीज "तांडव" के खिलाफ FIR दर्ज, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मांगा स्पष्टीकरण

अमेजन प्राइम की विवादों में घिरी वेबसीरीज तांडव की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। लखनऊ में हजरतगंज कोतवाली में तांडव वेबसीरीज के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है।

<p>Tandav</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Tandav

अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की विवादों में घिरी वेबसीरीज तांडव (Tandav) की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। लखनऊ में हजरतगंज कोतवाली में तांडव वेबसीरीज के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है। यह एफआईआर हजरतगंज कोतवाली (Hazratganj Kotwali) के सब इंस्पेक्टर ने दर्ज कराई है। इस FIR में अमेज़न प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) समेत वेबसीरीज के निर्माता, निर्देशक और राइटर को आरोपी बनाया गया है। इनके खिलाफ समाज में विद्वेष फैलाने, अशांति फैलाने जैसी तमाम धाराओं में केस दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने वेब सीरीज Tandav के खिलाफ शिकायतों का संज्ञान लिया है और अमेज़न प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा है।

हजरतगंज कोतवाली में दर्ज एफआईआर के मुताबिक नामजद आरोपियों में अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के साथ ही वेबसीरीज के निर्माता हिमाशु कृ​ष्ण मेहरा, निर्देशक अली अब्बास जफर और राइटर गौरव सोलंगी एवं अन्य शामिल हैं। एफआईआर में कहा गया है कि 16 जनवरी से प्रसारित हो रही इस वेबसीरीज को लेकर ट्विटर एवं अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आक्रोश भरे कमेंट आ रहे हैं।

Image Source : UP PoliceFIR against Tandav

Image Source : UP PoliceFIR against Tandav

FIR में ये हैं आरोप

एफआईआर में कहा गया है कि वेबसीरीज के पहले एपिसोड के 17वें मिनट में हिंदू देवी देवताओं को लेकर निम्नस्तरीय एवं अभद्र ​भाषा और टीका टिप्पणी का प्रयोग किया गया है। यह धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला है। इसके साथ ही 22वें मिनट में धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली बातें कही गई हैं। वहीं इस सीरीज में भारतीय प्रधानमंत्री को अशोभनीय ढंग से पेश किया गया है। एफआईआर में कहा गया है कि वेबसीरीज में जातियों को ऊंचा नीचा दिखाने और महिलाओं को अपमानित करने वाले दृश्य भी हैं। 

Image Source : UP PoliceFIR against Tandav

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढ़ें- किसानों के खाते में आएंगे 36000 रुपये, आज ही रजिस्ट्रेशन कर फ्री में उठाएं मानधन योजना का फायदा

पढ़ें- 2021 में बन जाइए दिल्ली में घर के मालिक, आज से शुरू हुई DDA में आवेदन प्रक्रिया, ये है तरीका

Latest Uttar Pradesh News