A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Coronavirus: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी ये अच्छी खबर! साथ ही दी ये हिदायत

Coronavirus: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी ये अच्छी खबर! साथ ही दी ये हिदायत

उन्होंने निर्देश दिया कि शासन स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी जनपद लखनऊ, वाराणसी, मेरठ और मथुरा के जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से नियमित संवाद स्थापित करते हुए कोविड-19 के नियंत्रण के सम्बन्ध में उनका मार्गदर्शन करें।

Corona recovery rate in uttar pradesh is more than 90 percent says cm yogi । Coronavirus: सीएम योगी - India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) Corona recovery rate in uttar pradesh is more than 90 percent says cm yogi । Coronavirus: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी ये अच्छी खबर! साथ ही दी ये हिदायत

लखनऊ. पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन अच्छी खबर ये है कि प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों की संख्या में कुछ कमी देखने को मिल रहा है। बुधवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कोरोना से जुड़ी एक अच्छी खबर साझा की। उन्होंने कहा कि कोरोना मामलों में उत्तर प्रदेश का रिकवरी रेट 90 फीसदी से ज्यादा हो गया है। सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री बुधवार को लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के इन नेताओं को बताया 'चुन्नू-मून्नू', किया बड़ा प्रहार

पढ़ें- Diwali Special Trains: रेलवे चलाएगा 196 नई स्पेशल ट्रेन, इन तारीखों के बीच होगा संचालन

उन्होंने निर्देश दिया कि शासन स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी जनपद लखनऊ, वाराणसी, मेरठ और मथुरा के जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से नियमित संवाद स्थापित करते हुए कोविड-19 के नियंत्रण के सम्बन्ध में उनका मार्गदर्शन करें। उन्होंने कहा, ‘‘कोरोना का प्रभावी टीका आने तक कोई ढिलाई ना बरती जाए। एहतियात के मूल मंत्र के साथ ही भविष्य में भी इस बीमारी के खिलाफ जंग जारी रहेगी। मरीजों की सुविधा के लिए एम्बुलेंस सेवा सक्रियता से कार्य करे।’’

पढ़ें- Kashmir: तंगधार में सेना ने विफल किया पाकिस्तानी BAT का प्लान

पढ़ें- उज्जैन से चौंकाने वाली खबर! कुंडली में खुदकुशी का योग बताकर शख्स ने दी जान

मुख्यमंत्री ने न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना के तहत स्थापित धान खरीद केन्द्रों को प्रभावी तरीके से संचालित करते हुए किसानों की अधिक से अधिक उपज की खरीदी की जाए। किसानों को सभी सहूलियतें उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि धान बेचने वाले सभी किसानों के खाते में 72 घण्टे के अन्दर भुगतान की धनराशि अन्तरित कर दी जाए। उन्होंने कहा कि सब्जी और दालों के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जनपदों में प्रभावी कार्यवाही करें। (Inputs- भाषा)

Latest Uttar Pradesh News