A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश STF को बड़ी सफलता, सेना में फर्जी तरीके से भर्ती कराने के आरोप में एक गिरफ्तार

STF को बड़ी सफलता, सेना में फर्जी तरीके से भर्ती कराने के आरोप में एक गिरफ्तार

स्पेशल टास्क फोर्स, उत्तर प्रदेश ने सेना में फर्जी तरीके से भर्ती कराने वाले मुलायम सिंह यादव नाम के एक व्यक्ति को पूर्वी यूपी के प्रयागराज से गिरफ़्तार किया है।

mulayam singh yadav arrested allegation of running fake racket for army recruitment । मुलायम सिंह या- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ANI Mulayam Singh Yadav arrested। मुलायम सिंह यादव गिरफ्तार, सेना में फर्जी तरीके से भर्ती कराने का आरोप

लखनऊ. स्पेशल टास्क फोर्स, उत्तर प्रदेश को बड़ी सफलता मिली है। स्पेशल टास्क फोर्स, उत्तर प्रदेश ने सेना में फर्जी तरीके से भर्ती कराने वाले मुलायम सिंह यादव नाम के एक व्यक्ति को पूर्वी यूपी के प्रयागराज से गिरफ़्तार किया है। आरोपी मुलायम सिंह यादव पर मेडिकल में अनफिट अभ्यर्थियों को सेना में भर्ती कराने वाला गिरोह चलाने का आरोप है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी के खिलाफ सेना भर्ती में फर्जीवाड़ा कराने और मेडिकल में अनफिट अभ्यर्थियों को पास कराने के आरोप में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत सिविल लाइन थाना प्रयागराज में मामला दर्ज था। स्पेशल टास्क फोर्स ने आरोपी मुलाम सिंह यादव उर्फ सोनू को प्रयागराज में कंपनी बाग के सामने से गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि आरोपी कौशांबी सैनी इलाके का रहने वाला है। एसटीएफ ने उसके पास से मोबाइल, मोटरसाइकिल और अन्य सामान बरामद किया है।

पढ़ें- ओवैसी ने जताई मोहन भागवत के बयान से आपत्ति, पूछ लिए कई सवाल

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश से आए दिन रोजगार के क्षेत्र में फर्जीवाड़े को लेकर खबर सामने आती है। कुछ ही महीने पहले शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़े की बात कही गई थी। प्रदेश में कई ऐसे मामले भी सामने आए थे, जिनमें ये स्पष्ट था कि भर्ती के लिए फर्जीवाड़ा किया गया था। ऐसी ही एक मामला अनामिका शुक्ला नाम की शिक्षका का आया था, जहां एक शिक्षिका के प्रमाण पत्रों पर कई स्कूलों में टीचर्स पढ़ाते पाए गए थे। इस मामले के सामने आने के बाद से यूपी सरकार ने जांच के लिए एक समिति का गठन किया था।

ढ़ें- मुंह में राम बगल में छुरी, चीन के सुरक्षाकर्मियों ने बॉर्डर पर नेपाली टीम के साथ किया 'गंदा काम'

पढ़ें- दिल्ली से देश के विभिन्न रूटों पर चलेंगी नई स्पेशल trains, यहां है पूरी जानकारी

पढ़ें- 'कुछ ऐसे लोग हैं जिनके DNA में विभाजन है, उनको पूरा कुछ भी अच्छा नहीं लगता'

Latest Uttar Pradesh News