Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

'कुछ ऐसे लोग हैं जिनके DNA में विभाजन है, उनको पूरा कुछ भी अच्छा नहीं लगता'

सीएम योगी ने कहा कि जब भी इन्हें सत्ता मिली इन्होंने अपने परिवार के अलावा किसी को नहीं माना। इनके लिए अपना परिवार और ख़ानदान ही देश है,समाज है, बाकी कुछ नहीं है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 10, 2020 17:59 IST
CM Yogi adityanath  says partition is in dna of some people । 'कुछ ऐसे लोग हैं जिनके DNA में विभाजन - India TV Hindi
Image Source : PTI CM Yogi adityanath  says partition is in dna of some people । 'कुछ ऐसे लोग हैं जिनके DNA में विभाजन है, उनको पूरा कुछ भी अच्छा नहीं लगता'

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी, सपा और बसपा पर बड़ा हमला बोला है। सीएम योगी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ ऐसे लोग हैं जिनके DNA में विभाजन है, उनको पूरा कुछ भी अच्छा नहीं लगता। वो हर चीज की कांट-छांट करना चाहते हैं, जाति, क्षेत्र और मज़हब के आधार पर बांटना उनकी प्रवृति बन चुकी है। इन्होंने पहले देश को बांटा, उसके बाद जाति के आधार पर सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न किया।

सीएम योगी ने आगे कहा कि जब भी इन्हें सत्ता मिली इन्होंने अपने परिवार के अलावा किसी को नहीं माना। इनके लिए अपना परिवार और ख़ानदान ही देश है,समाज है, बाकी कुछ नहीं है। जब भी सत्ता में आते हैं तो परिवार की बात करते हैं और जब सत्ता से बाहर जाते हैं तो विभाजन और षड्यंत्र करने में कोई कोताही नहीं बरतते। उन्होंने आगे कहा कि आज भारत का कोई दुश्मन भारत के अंदर आकर, भारत की सीमाओं का अतिक्रमण करके भारत की संप्रभुता को चुनौती नहीं दे सकता है। उसे मालूम है इसकी क्या ​कीमत उसे चुकानी पड़ेगी। लेकिन इससे पहले ऐसा होता था, हमने इसको ​एक नियति मान लिया था।

उन्होंने कहा कि 15 साल तक प्रदेश की सत्ता में काबिज रहने वाली बसपा और सपा के पास उपलब्धि के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार और अराजकता है। समय-समय पर इन दलों ने अपने हित में लोकतंत्र और संविधान का गला घोंटा है। इनका विकास सिर्फ नारों और भाषणों तक सीमित रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में चौतरफा विकास के नाते भाजपा की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। ऐसे में विपक्षी दलों की नाखुशी अब हताशा में बदल चुकी है। लिहाजा वे सरकार को बदनाम करने का हर हथकंडा अपना रहे हैं। पर इनके मंसूबे कभी पूरे होने वाले नहीं हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement