A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के वाहन का एक्सीडेंट, मां और चाची की मौत, SP ने की CBI जांच की मांग

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के वाहन का एक्सीडेंट, मां और चाची की मौत, SP ने की CBI जांच की मांग

उत्तर प्रदेश के चर्चित उन्नाव गैंगरेप केस की पीड़िता के वाहन को रविवार दोपहर रायबरेली जिले में एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इस घटना में बुरी तरह से घायल होने के बाद पीड़िता की मां और चाची की मौत हो गई, वहीं गैंगरेप पीड़िता और उसके वकील की हालत नाजुक बनी हुई है।

<p>Unnao rape case: Victim and 2 others injured after the...- India TV Hindi Unnao rape case: Victim and 2 others injured after the vehicle they were travelling in, collided with a truck in Raebareli

रायबरेली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता की गाड़ी में रविवार को ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी चाची और मां की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस इस मामले में हत्या की साजिश और हादसा, दोनों मानकर जांच कर रही है। रायबरेली के अतरिक्त पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि रायबरेली के गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र की अटौरा चौकी के अंतर्गत सुल्तानपुर खेड़ा मोड़ पर कार व ट्रक में टक्कर हो गई, जिसमें कार सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरी तरफ, समाजवादी पार्टी ने भी मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी भीषण थी कि कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पुष्पा सिंह पत्नी महेश सिंह निवासी माखी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। फॉरेन्सिक जांच टीम को बुलाकर जांच कराई जा रही है।

अतरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ जारी है। दुष्कर्म पीड़िता के वकील महेंद्र सिंह के जूनियर विमल ने बताया कि दुष्कर्म पीड़िता, मां, चाची और वकील हादसे में घायल हुए हैं। इस हादसे में मां और चाची की मौत हो गई है, जबकि दुष्कर्म पीड़िता और उसके वकील की हालत गंभीर है।

बाकी घायलों का इलाज लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। हादसे में एक अन्य महिला की भी मौत हुई है। जिस ट्रक से कार की टक्कर हुई है, उस पर सिर्फ यूपी 71 लिखा हुआ है। नंबर प्लेट पर लिखे नंबर को छुपाने के लिए उसे काले रंग से रंग दिया गया है।

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर कई महीनों से जेल में बंद हैं। उनके ही गांव की एक युवती ने उन पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस मामले की सीबीआई जांच चल रही है। विधायक के भाई पर आरोप है कि उसने पीड़िता के पिता को पेड़ से बांधकर पीटा, उसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था, जहां उसकी मौत हो गई थी।

पीड़िता के चाचा महेश को एक दूसरे मामले में जेल भेजा गया है। वह रायबरेली जेल में बंद है। रविवार को पीड़िता व कई अन्य रायबरेली जेल से मिलने जा रहे थे। हादसे में मां की थी मौत हो जाने से पीड़िता बिल्कुल अनाथ हो गई। उसकी चाची भी नहीं बची और खुद वह मौत से जूझ रही है।

Latest Uttar Pradesh News