A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश आप सिर्फ अपने धर्म के लोगों का नशा छुड़वा दो... राम रहीम के चैलेंज से गर्माया माहौल

आप सिर्फ अपने धर्म के लोगों का नशा छुड़वा दो... राम रहीम के चैलेंज से गर्माया माहौल

राम रहीम की पैरोल का SGPC लगातार विरोध कर रही है। पंजाब में 29 जनवरी को राम रहीम ने शाह सतनाम सिंह का भंडारा बठिंडा के सलाबतपुरा में रखा था। पंजाब के सिखों ने इसका विरोध किया था।

ram rahim- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गुरमीत राम रहीम

बागपत (उप्र): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख एक बार फिर से सुर्खियों में है, इस बार नशे पर दिए बयान को लेकर विवाद गरमाया है। साध्वियों के यौन शोषण और हत्या के 2 केस में सजा काट रहे राम रहीम के नशा छुड़वाने के चैलेंज से माहौल गर्मा गया है। पैरोल पर UP के बागपत स्थित बरनावा डेरे में ऑनलाइन सत्संग करते हुए राम रहीम ने कहा कि आप लोग केवल अपने धर्म के लोगों का ही नशा छुड़वा दो। बता दें कि राम रहीम अपने विरोधियों का नाम नहीं ले रहा, लेकिन उसका इशारा पंजाब के सिख संगठन और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन की ओर माना जा रहा है।

राम रहीम ने क्या कहा?
डेरा प्रमुख ने कहा, हम बार-बार देश के गणमान्य लोगों से आह्वान कर रहे हैं। सभी धर्मों के गणमान्य लोगों से हम विनती करते रहे हैं कि आप भी आओ, राम-नाम से नशा छुड़वाओ। बाकी बातें फिर करते रहना, एक बार समाज को तो सुधार लो। ये मेरा है, ये तेरा है, सभी एक ही नूर से पैदा हुए हैं। आप लोगों को लगता है कि आपका धर्म सही है। हम कहते हैं कि सारे ही सही हैं। अपने धर्म वालों का तो नशा छुड़वा दो, इतने में काम हो जाएंगे।

राम रहीम को पंजाब के कैबिनेट मंत्री की नसीहत
वहीं, राम रहीम को पंजाब के कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल ने नसीहत दी है। कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल ने राम रहीम के ड्रग्स को लेकर पहले दिए गए बयानों की बात करते हुए कहा कि जो लोग उसके धर्म के हैं उन्हें ही ड्रग्स से मुक्ति दिलानी है। हमारे धर्म में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) है, अकाल तख्त साहिब, हमारे पास सब कुछ है। राम रहीम को हमारे धर्म के बारे में बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

यह भी पढ़ें-

पैरोल का विरोध कर रही SGPC
बता दें कि राम रहीम की पैरोल का SGPC लगातार विरोध कर रही है। पंजाब में 29 जनवरी को राम रहीम ने शाह सतनाम सिंह का भंडारा बठिंडा के सलाबतपुरा में रखा था। पंजाब के सिखों ने इसका विरोध किया था। वहीं एसजीपीसी ने भी राम रहीम की पैरोल के विरोध में पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया है इसलिए राम रहीम अब उन्हें चुनौती दे रहा है।

Latest Uttar Pradesh News