A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Yamuna Authority के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, फर्जी वेबसाइट बनाकर जेवर एयरपोर्ट के पास बेचे जा रहे हैं आवासीय प्लॉट

Yamuna Authority के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, फर्जी वेबसाइट बनाकर जेवर एयरपोर्ट के पास बेचे जा रहे हैं आवासीय प्लॉट

यमुना एक्सप्रेस वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने पब्लिक नोटिस जारी कर बताया है कि एक फर्जी वेबसाइट बनाकर जेवर एयरपोर्ट के पास प्लॉट और मकान बेचे जा रहे हैं यह वेबसाइट पूरी तरीके से फर्जी है।

Airport Plot Scheme - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Airport Plot Scheme

Yamuna Authority Plots: उत्तर प्रदेश के नोएडा में इस समय देश के सबसे चर्चित प्रोजेक्ट जेवर एयरपोर्ट का काम तेजी से चल रहा है। इस काम को देखते हुए कई तरीके के फर्जीवाड़े भी किए जा रहे हैं और आम जनता को लूटने का प्रयास भी हो रहा है। यमुना एक्सप्रेस वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने पब्लिक नोटिस जारी कर बताया है कि एक फर्जी वेबसाइट बनाकर जेवर एयरपोर्ट के पास प्लॉट और मकान बेचे जा रहे हैं यह वेबसाइट पूरी तरीके से फर्जी है और इस वेबसाइट पर काफी हद यमुना अथॉरिटी के प्रोजेक्ट नोएडा एयरपोर्ट, फिल्म सिटी लॉजिस्टिक हब की हूबहू कॉपी की गई है।

इस वेबसाइट के जरिए नोएडा एयरपोर्ट के पास अधिसूचित क्षेत्र में आवासीय भूखंड बेचे जा रहे हैं। यमुना अथॉरिटी के सीईओ अरुण वीर सिंह ने यह जानकारी दी है की (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू. यमुनाआवासीयभूखंड. इन) फर्जी वेबसाइट बनाकर यमुना प्राधिकरण की मुख्य परियोजनाओं के विवरण और मास्टर प्लान का दुरुपयोग किया जा रहा है।

यमुना अथॉरिटी के सीईओ अरुण वीर सिंह का कहना है कि यमुना अथॉरिटी की अधिग्रहण की गई भूमि जो गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस और मथुरा में है, इन्हें कोई भी व्यक्ति बेच नहीं सकता है और अगर वह ऐसा करता है तो उसके खिलाफ पुलिस कंप्लेंट की जाएगी।

फर्जी वेबसाइट में जेवर विहार नाम से हाउसिंग सोसायटी दिखाई गई है। जिसमें यह कहा गया है कि लग्जरियस फ्रीहोल्ड रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट जो यमुना एक्सप्रेस वे के है वह लोड किए जाएंगे बिल्कुल जेवर एयरपोर्ट के बगल में।

Latest Uttar Pradesh News