A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Lucknow News: 12 फ्लोर के अपार्टमेंट की 13वीं मंजिल पर आवंटित किए गए फ्लैट, 15 परिवार परेशान

Lucknow News: 12 फ्लोर के अपार्टमेंट की 13वीं मंजिल पर आवंटित किए गए फ्लैट, 15 परिवार परेशान

Lucknow News: 2015 में LDA ने पारा में एक बहुमंजिला समाजवादी लोहिया एन्क्लेव बनाने का प्रस्ताव रखा था और 2016 में लॉटरी सिस्टम के माध्यम से आवंटन किया गया था।

Apartment- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Apartment

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) द्वारा समाजवादी लोहिया एन्क्लेव में एक इमारत की 13वीं मंजिल पर फ्लैट अलॉट किए गए, लेकिन इमारत में 13वीं मंजिल नहीं है, जिससे वहां 15 परिवार परेशान नजर आए। अपार्टमेंट की इमारत में केवल 12 मंजिलें थीं, जिससे आवंटियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

अब तक केवल 9 मंजिलों का निर्माण किया गया
2015 में एलडीए ने पारा में एक बहुमंजिला समाजवादी लोहिया एन्क्लेव बनाने का प्रस्ताव रखा था और 2016 में लॉटरी सिस्टम के माध्यम से आवंटन किया गया था। 15 आवेदकों को इमारत की 13वीं मंजिल पर फ्लैट आवंटित किए गए थे, जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) हैं। निर्माण एक साल बाद शुरू हुआ और अब तक केवल 9 मंजिलों का निर्माण किया गया है।

गांव की जमीन बेचकर जमा की थी 3 लाख रुपये की किश्त
हालांकि, मार्च 2021 में, जब कई आवंटी एलडीए कार्यालय में अपनी बुकिंग की स्थिति की जांच करने गए, तो उन्हें बताया गया कि अपार्टमेंट में केवल 12 मंजिल हैं। तब से, वे समाधान के लिए एलडीए कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। एक आवंटी ने कहा, "मुझे 13वीं मंजिल पर फ्लैट आवंटित किया गया था। मैंने अपने गांव की जमीन बेचकर 3 लाख रुपये की किश्त जमा की थी, लेकिन पांच साल बाद मुझे बताया गया कि आवंटित फ्लैट का निर्माण नहीं किया जाएगा।"

एलडीए के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने संपर्क करने पर कहा, "हम जल्द ही कोई रास्ता निकाल लेंगे। एक संभावित समाधान यह है कि इन आवंटियों को उसी इमारत में खाली फ्लैट दिए जाएं जो अब तक बुक नहीं हुए हैं।"

6 साल से धीमी गति से चल रहा है फ्लैट्स निर्माण का काम
बता दें देवपुर पारा में 12 टॉवर इडब्ल्यूएस के बनाने थे लेकिन अभी काम अधूरा ही है। 6 साल से फ्लैट्स निर्माण का काम धीमी गति से चल रहा है जिसकी वजह से कई लोग अपने रुपये वापस ले चुके हैं। गलत आवंटन वालों को खाली फ्लैट देने को कहा गया है। 

Latest Uttar Pradesh News