A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Meerut: झोलाछाप डॉक्टर ने ली जच्चा बच्चा की जान, डिलीवरी के दौरान प्रसूता की नस काटी

Meerut: झोलाछाप डॉक्टर ने ली जच्चा बच्चा की जान, डिलीवरी के दौरान प्रसूता की नस काटी

गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होने पर नर्सिंग होम लाया गया। प्रसव के दौरान डॉक्टर ने महिला की एक नस काट दी। इससे खून बह गया और अंत में जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई।

patient- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE डिलीवरी के दौरान झोलाछाप डॉक्टर ने काटी महिला की नस

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक झोलाछाप डॉक्टर द्वारा सी-सेक्शन सर्जरी के दौरान नस कट जाने से एक महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई। नस कटने से खून की कमी हो गई, जिससे महिला और बच्चे की मौत हो गई। घटना मवाना शहर के परीक्षितगढ़ रोड स्थित रतन नर्सिंग होम की है। पीड़ित परिवार ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है।

जानिए पूरा मामला
गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होने पर नर्सिंग होम लाया गया। प्रसव के दौरान डॉक्टर ने महिला की एक नस काट दी। इससे खून बह गया और अंत में जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई। घटना के बाद महिला के परिजनों ने नर्सिंग होम में हंगामा किया और तोड़फोड़ की। विरोध को देख डॉक्टर व नर्सिंग होम के कर्मचारी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पीड़ित परिवार ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मवाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें-

महिला के पति कृष्णा दत्त ने कहा, मैंने अपनी पत्नी सीमा को प्रसव पीड़ा होने पर मवाना के रतन नर्सिंग होम में भर्ती कराया। नर्सिंग होम के स्टाफ ने मुझे बताया कि उसे सी-सेक्शन की सर्जरी करनी होगी। सर्जरी के दौरान कथित रूप से झोलछाप डॉक्टर ने पेट की एक नस काट दी, जिससे खून बहने लगा। इससे नर्सिंग होम के कर्मचारियों में खलबली मच गई और उन्होंने मुझे अपनी पत्नी को दूसरे अस्पताल ले जाने की सलाह दी। लेकिन कुछ ही मिनटों के बाद मेरी पत्नी और शिशु की मौत हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News