Friday, March 29, 2024
Advertisement

4 बुजुर्ग महिलाओं की रेप के बाद हत्या, मोबाइल में मिली पोर्न क्लिप्स...अयोध्या में साइको किलर अरेस्ट

आरोपी अमरेंद्र रावत ने बाराबंकी में तीन और अयोध्या में एक महिला की हत्या की। उसने चारों हत्याओं को एक ही तरीके से अंजाम दिया। पहले उसने महिलाओं के रेप किया और फिर उन्हें मार डाला।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 26, 2023 13:27 IST
amrendra rawat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER साइको किलर अमरेंद्र रावत

अयोध्या: अयोध्या में पुलिस ने 50 दिनों में चार बुजुर्ग महिलाओं के साथ रेप और हत्या के मामले में 24 वर्षीय साइको किलर को गिरफ्तार किया है। सभी घटनाएं अयोध्या और बाराबंकी जिलों में हुईं। पुलिस ने दावा किया कि युवक ने बिना किसी कारण के अनजान महिलाओं की हत्या कर दी। आरोपी को अयोध्या के मवई थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। अयोध्या के एडिशनल एसपी अतुल कुमार सोनकर ने कहा, आरोपी अमरेंद्र रावत ने बाराबंकी में तीन और अयोध्या में एक महिला की हत्या की। उसने चारों हत्याओं को एक ही तरीके से अंजाम दिया। पहले उसने महिलाओं के रेप किया और फिर उन्हें मार डाला।

24 साल का अमरेंद्र बाराबंकी के सरवा गांव का रहने वाला है। उसके पास एक मोबाइल मिला है जिसमें पोर्न क्लिप्स थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसके पिता ने 3 शादियां की। करीब 5 साल पहले उसकी शादी हो चुकी है हालांकि, गौना नहीं हुआ। अमरेंद्र पर 25 हजार का इनाम था। पुलिस ने साइको किलर की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

समान था हत्या का पैटर्न

5 दिसंबर 2022 को मवई के खुशीटी गांव की 60 वर्षीय महिला सुबह घर से निकली थी। शाम तक जब वह नहीं लौटी, तो परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज करायी। पुलिस को अगले दिन उसका नग्न शरीर मिला। महिला के चेहरे और सिर पर चोट के निशान थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि रेप के बाद गला घोंटकर हत्या की गई थी।

17 दिसंबर को रामसनेही घाट स्थित इब्राहिमाबाद गांव के एक खेत में 62 वर्षीय महिला की लाश इसी तरह की अवस्था में मिली थी। बाराबंकी के रामसनेही घाट थाने से 3 किमी दूर ठठरहा गांव में 29 दिसंबर को एक महिला लापता हो गई थी। अगले दिन उसका शव खेत में मिला था। यह महिला 55 साल की थी और हत्या का पैटर्न भी ऐसा ही था। उसके साथ रेप भी किया गया। पुलिस आश्वस्त थी कि हत्याएं एक व्यक्ति द्वारा की गई थीं, एक साइको किलर जो बुजुर्ग और मध्यम आयु वर्ग की महिलाओं को टारगेट कर रहा था। इसके बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें लगाई गईं।

ये भी पढ़ें-

सुनसान जगहों पर अधेड़ महिलाओं को बनाता था शिकार
अयोध्या में रुदौली सर्कल के डिप्टी एसपी सत्येंद्र भूषण तिवारी ने कहा, हमें मवई थाना क्षेत्र के उन्हौना गांव से सूचना मिली कि मंगलवार को एक व्यक्ति ने एक महिला पर हमला किया और उसके साथ बलात्कार करने और उसका गला घोंटने की कोशिश की। स्थानीय निवासियों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया। बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि उसने बाराबंकी और अयोध्या में अन्य महिलाओं के साथ बलात्कार किया और उनकी हत्या कर दी। उसने यह भी स्वीकार किया कि जब भी उसने अधेड़ और बुजुर्ग महिलाओं को सुनसान जगहों पर अकेला पाया, तो उसने अपराध किए।

पुलिस ने संदिग्ध हत्यारे की तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी की थी और बाराबंकी पुलिस की 6 टीमें उसकी तलाश में लगी हुई थीं। जनता ने पुलिस से उसे गिरफ्तार करने की अपील भी की थी।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement