A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गणतंत्र दिवस पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में VC ने जैसे ही फहराया तिरंगा, छात्रों ने जय हिंद की जगह लगाए 'अल्लाह हू अकबर' के नारे

गणतंत्र दिवस पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में VC ने जैसे ही फहराया तिरंगा, छात्रों ने जय हिंद की जगह लगाए 'अल्लाह हू अकबर' के नारे

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान छात्रों ने वाइस चांसलर की मौजूदगी में अल्लाह हू अकबर के जमकर नारे लगाए। इस धार्मिक नारे का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो गया है।

aligarh muslim university- India TV Hindi Image Source : TWITTER NCC कैडेट्स ने लगाए नारा-ए-तकबीर के नारे

अलीगढ़: 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली समेत देश की तमाम जगहों से ऐसी शानदार तस्वीरें और वीडियो सामने आए जिसने हर भारतवासी का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया। लेकिन इस बीच अलीगढ़ से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिस पर बड़ा बवाल हो रहा है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान छात्रों ने धार्मिक नारेबाजी की। वीडियो वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ता चला गया। यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर का कहना है कि यह वीडियो उनके संज्ञान में आया है। उन्होंने इस मामले को गंभीर माना और एक्शन का भरोसा भी दिया।

VC की मौजूदगी में लगे अल्लाह हू अकबर के नारे
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी रिपब्लिक डे का प्रोग्राम आयोजित हुआ था। प्रोग्राम में यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मनसूर, रजिस्ट्रार,  प्रो वाइस चांसलर, AMU के प्रोफेसर, नॉन टीचिंग स्टाफ और तमाम स्टूडेंट्स शामिल हुए। वाइस चांसलर ने तिरंगा फहराया गया और उसे सलामी दी। इसके कुछ ही देर बाद AMU के छात्रों ने वाइस चांसलर की मौजूदगी में अल्लाह हू अकबर के जमकर नारे लगाए। इस धार्मिक नारे का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो गया है।

देखें वीडियो-

BJP ने की कार्रवाई की मांग
बीजेपी ने अलीगढ़ पुलिस को टैग करते हुए इस मामले में एक्शन की मांग की है। बीजेपी की मांग के बाद पुलिस ने वीडियो का संज्ञान तो लिया है लेकिन केस दर्ज नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि ये मामला NCC और AMU एडमिनिस्ट्रेशन का है, उन्होंने इसकी जांच शुरू कर दी है। AMU के प्रॉक्टर मोहम्मद वसीम अली ने कहा कि जिस वक्त ये नारा लगाया गया तब कार्यक्रम खत्म हो चुका था।

ये भी पढ़ें-

प्रॉक्टर ने मामले को गंभीर तो माना लेकिन वो ये कहते हुए इस मामले को हल्का करने की भी कोशिश की कि नारा सिर्फ एक लड़के ने लगाया जबकि वीडियो में साफ दिख रहा है कि धार्मिक नारेबाजी एक लड़का नहीं बल्कि पूरा ग्रुप ही कर रहा है। अब पुलिस वीडियो को खंगाल रही है और धार्मिक नारा लगाने वाले छात्रों की पहचान कर रही है।

Latest Uttar Pradesh News