Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बिहार: गणतंत्र दिवस के मौके पर पूर्णिया में फहराया गया पाकिस्तान का झंडा? जांच में सामने आई ये बात

बिहार के पूर्णिया में गणतंत्र दिवस के मौके पर पाकिस्तान का झंडा फहराने की खबर सामने आने के बाद हड़कंप मच गया, हालांकि जांच में मामला कुछ और ही निकला।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 15, 2023 21:17 IST
Pakistan flag - India TV Hindi
Image Source : FILE पूर्णिया में फहराया गया पाकिस्तान का झंडा

पटना: बिहार के पूर्णिया के मधुबनी सिपाही टोला इलाके में कथित तौर पर पाकिस्तान का झंडा फहराये जाने की बात सामने आई थी। हालांकि बाद में जांच में पता चला कि इस झंडे का पाकिस्तान से कुछ लेना देना नहीं था और यह एक धार्मिक ध्वज था। इससे पहले घटना के बारे में बयान देते हुए SHO पवन चौधरी ने कहा था कि झंडा उतार लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये झंडा मस्जिद से सटे एक मकान की छत पर फहराया गया था। जिसके बाद मौके पर अधिकारी पहुंचे और इसे उतरवाया गया। जिस मकान पर झंडा फहराया गया था, उसके मकान मालिक का कहना है कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि दोषी के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। 

गुरुवार दोपहर को सामने आया ये मामला 

मामला गुरुवार दोपहर का बताया जा रहा है, जिसके बाद स्थानीय पुलिस अलर्ट मोड में आ गई और उसने मस्जिद से लगे एक मकान पर लहरा रहे कथित पाकिस्तानी झंडे को उतरवाया। हालांकि बात में पता चला कि यह एक धार्मिक झंडा था। बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर इस घटना से तनाव ना फैले, इसलिए पुलिस अलर्ट मोड में है और हर घटना पर बारीक नजर बनाए हुए है। 

मकान मालिक की हुई पहचान 

मिली जानकारी के मुताबिक, जिस शख्स के मकान पर ये झंडा फहरा रहा था, उसका नाम मोहम्मद मुबारुकदीन बताया जा रहा है और घर में मौजूद महिला ने बताया कि उन लोगों को झंडे के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें:

मुलायम सिंह यादव समेत पद्म विभूषण पाने वाले 6 लोग कौन हैं? कुमार मंगलम बिड़ला समेत इन 9 लोगों को मिला है पद्म भूषण, जानें सभी के बारे में

वित्त मंत्री की इस बात से खुल गया बजट का राज़? मध्यम वर्ग के लिए हो सकती हैं ये बड़ी घोषणाएं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement