A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक नागरिक को लगी गोली- सूत्र

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक नागरिक को लगी गोली- सूत्र

बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस एनकाउंटर में कथित तौर पर एक नागरिक को भी गोली लगने की खबर सामने आई है। सेना का अभियान अभी जारी है।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

जम्मू-कश्मीर से आतंक का नामोनिशान मिटाने के लिए सेना और स्थानीय पुलिस का अभियान लगातार जारी है। गुरुवार को बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फिर से मुठभेड़ हुई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि सोपोर जिला पुलिस के क्षेत्र में चेक मोहल्ला नौपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस इलाके में दो आतंकवादियों के होने की सूचना है जिनको पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया है। 

सेना और सीआरपीएफ का अभियान जारी

अधिकारियों के मुताबिक, आतंकियों के खिलाफ सेना और सीआरपीएफ के साथ संयुक्त अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि आतंकियों के होने की जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा एकत्र की गई थी। जैसे ही सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया, छिपे हुए आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सेना की ओर से भी आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई।

एक नागरिक को लगी गोली- सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, सोपोर में जारी मुठभेड़ में कथित तौर पर एक नागरिक को गोली लगी है। सेना के अधिकारियों ने बताया है कि रात के समय आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठा सकते हैं। इसलिए घटनास्थल पर और अधिक सुरक्षाबलों को बुलाया गया है। इलाके में बड़ी सर्च लाइटें लगाई हैं और एंट्री और निकास के रास्तों को सील कर दिया गया है।

इधर आतंकियों का सहयोगी गिरफ्तार

दूसरी ओर बारामूला में पुलिस ने आतंकवादियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है और हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है। पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर उरी में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

ये भी पढ़ें- रांगी के जंगलों में आतंकी और सेना के बीच हुई मुठभेड़, 2 जवान हुए घायल

राजौरी हत्याकांड के पीछे लश्कर-ए-तैयबा आतंकी 'अबु हमजा' का हाथ, पुलिस ने रखा 10 लाख का इनाम