Monday, May 06, 2024
Advertisement

राजौरी हत्याकांड के पीछे लश्कर-ए-तैयबा आतंकी 'अबु हमजा' का हाथ, पुलिस ने रखा 10 लाख का इनाम

जम्मू कश्मीर के सरकारी कर्मचारी की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान सबूत मिले हैं इस कत्ल के पीछे लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी का हाथ है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 24, 2024 6:59 IST
LeT terrorist Abu Hamza- India TV Hindi
Image Source : PTI राजौरी हत्याकांड मामले में पुलिस के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा आतंकी 'अबु हमजा' का हाथ है।

जम्मू कश्मीर: राज्य के राजौरी में सरकारी कर्मचारी मोहम्मद रज्जाक की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बीते दिन मंगलवार को दावा किया कि प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आंतकी का हाथ है। पुलिस ने दावा किया कि इसका कोड नाम अबू हमजा है और ये एक विदेशी आंतकी है। पुलिस ने इस पर लाखों रुपये का इनाम भी रखा है।

पोस्टर जारी कर रखा इनाम

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी की शक्ल का एक पोस्टर जारी करते हुए उसकी सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की है। गौरतलब है कि कुंडा टॉप गांव में एक टीए अधिकारी के उनके चंगुल से छूट जाने के बाद आतंकवादियों ने प्रादेशिक सेना के अधिकारी मोहम्मद ताहिर चौधरी के भाई मोहम्मद रज्जाक की गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि सरकार के समाज कल्याण विभाग में कार्यरत थे, इस मामले को लेकर राजौरी के थानामंडी पुलिस स्टेशन में 7/27 IAA और 13,15,16 UAPA धारा 302, 120बी, 121ए, 122, 458 आईपीसी के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के पास पर्याप्त सबूत 

पुलिस ने बताया कि इस मामले में जांच के दौरान विश्वसनीय सबूत मिले हैं कि जिससे कोड नाम अबू हमजा वाले एक "विदेशी आतंकवादी" की पहचान हुई। जानकारी दे दें कि राजौरी-पुंछ जिलों में तैनात पुलिस और सुरक्षा बल इस ग्रुप को न्यूट्रल करने और उनके सपोर्ट इकोसिस्टम को खत्म करने के लिए मिलकर काम कर रही हैं। इस बीच, सोमवार को रजाक की हत्या के बाद राजौरी में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, कुंडा टॉप में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मोहम्मद रज्जाक के अंतिम संस्कार के लिए इकट्ठा हुए, जिनकी कल रात अज्ञात व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

ये भी पढ़ें:

Lok Sabha Elections 2024: ‘दुश्मनी’ में बदल गई ‘दोस्ती’! उमर अब्दुल्ला ने BJP का नाम लेकर PDP पर साधा निशाना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement