Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: ‘दुश्मनी’ में बदल गई ‘दोस्ती’! उमर अब्दुल्ला ने BJP का नाम लेकर PDP पर साधा निशाना

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने PDP पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि महबूबा मुफ्ती की पार्टी भी अब बीजेपी की ABC टीम में शामिल हो गई है और भगवा दल को हराने के लिए लोगों को सिर्फ और सिर्फ I.N.D.I.A. गठबंधन के साथ आना होगा।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: April 23, 2024 20:37 IST
Omar Abdullah Elections 2024, Omar Abdullah, Omar Abdullah News- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला।

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। बदा दें कि अभी कुछ ही दिन पहले उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि उनकी दोस्त महबूबा मुफ्ती सिर्फ एक सीट के ‘लालच’ में पड़कर राजौरी-अनंतनाग संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि अपने ताजा बयान में जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने PDP पर जोरदार हमला करते हुए कहा है कि यह भी भारतीय जनता पार्टी की ‘A और B टीम में पीडीपी की C टीम’ भी शामिल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि PDP के तार भी कहीं न कहीं बीजेपी से जुड़े हुए हैं।

‘अब महबूबा मुफ्ती बीजेपी पर दबाल डालेंगी’

मीडिया से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘हम पहले से कहते आ रहे हैं कि अगर बीजेपी को यहां हराना है तो जम्मू कश्मीर के लोगों को पांचों सीटों पर I.N.D.I.A. गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताना चाहिए। बीजेपी के नेता मुश्ताक बुखारी के बयान से संकेत मिला है कि पीडीपी के तार भी कहीं न कहीं बीजेपी से जुड़े हुए हैं। बुखारी ने अपने बयान में खुल्लमखुल्ला पीडीपी के हक में वोट करने का ऐलान किया है। मैं अब यह मानकर चल रहा हूं कि PDP भी BJP की ABC टीम का हिस्सा है। अब इस बयान को बदलने के लिए महबूबा मुफ्ती बीजेपी पर दबाव डालेंगी लेकिन बात अब सामने आ गई है।

अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती को कहा था ‘दोस्त’

बता दें कि इसके पहले उमर अब्दुल्ला ने बीते शनिवार को कहा था कि यह ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है कि उनकी पार्टी अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र में एक ऐसे दोस्त के खिलाफ चुनाव लड़ रही है जो एक लोकसभा सीट के लिए ‘लालची’ बन गया है। अब्दुल्ला ने PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के दक्षिण कश्मीर की सीट से चुनाव लड़ने का स्पष्ट रूप से जिक्र करते हुए यह बात कही थी। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने इस सीट से अपने वरिष्ठ गुर्जर नेता मियां अल्ताफ को मैदान में उतारा है। उन्होंने कहा, ‘दक्षिण कश्मीर सीट पर लड़ाई बीजेपी से नहीं है। दुर्भाग्य से, वहां नेशनल कॉन्फ्रेंस का मुकाबला हमारे एक मित्र से है जो कुछ दिन पहले तक हमारे साथ था।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement