A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू में हाईवे पर टिफिन में मिला 2 किलो IED, सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज, बड़े धमाके की साजिश नाकाम

जम्मू में हाईवे पर टिफिन में मिला 2 किलो IED, सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज, बड़े धमाके की साजिश नाकाम

त्योहारों के समय में आतंकी संगठन जम्मू शहर को दहलाने के प्रयास में लगे हैं कहीं ना कहीं उसी से जुड़ा हुआ यह मामला देखा जा रहा है जिसे लेकर सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं।

ied bomb- India TV Hindi Image Source : INDIA TV टिफिन में मिला 2 किलोग्राम आईईडी

जम्मू: जम्मू के सिधरा इलाके में जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब पुलिस नाके के ठीक पास उन्हें एक टिफिन से 2 किलोग्राम आईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) बरामद हुआ, वहीं मौके पर सुरक्षबालो द्वारा पहुंच कर आईईडी (IED) को डिफ्यूज कर दिया। बता दें कि जिस समय इस आईडी को निष्क्रिय किया गया उसे समय नेशनल हाईवे पर वाहनों को रोक दिया गया। IED निष्क्रिय करने के बाद वाहनों के बाद फिर से हाईवे पर जाने की अनुमति दी गई। त्योहारों के समय में आतंकी संगठन जम्मू शहर को दहलाने के प्रयास में लगे हैं कहीं ना कहीं उसी से जुड़ा हुआ यह मामला देखा जा रहा है जिसे लेकर सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं।

पूरे इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया

आईडी की सूचना मिलते की भारतीय सेना जम्मू कश्मीर पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों के दस्ते अधिकारियों सहित मौके पर पहुंचे और पूरे इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया गया गनीमत यह रही सुरक्षाबलों ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। वहीं, आतंकियों द्वारा आईईडी को नेशनल हाईवे पर प्लांट किया गया लेकिन जम्मू-कश्मीर पुलिस की सूझबूझ और समझदारी से समय रहते इस आईईडी को निष्क्रिय कर एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया गया। बताया जा रहा है इस आईईडी को आतंकी संगठन TRF ने प्लांट किया था जिसने सोशल मीडिया पर इस बात का दावा किया है।

Image Source : india tvसुरक्षाबलों ने चेकिंग अभियान चलाया

सुरक्षा एजेंसियों को मिला था इनपुट

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिला था कि जम्मू में आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। त्योहारों का समय चल रहा है ऐसे में सभी लोग व्यस्त रहते हैं तभी देश विरोधी ताकतें अपने नापाक मंसूबों से माहौल को खराब करना चाहते हैं लेकिन सुरक्षाबल आतंकियों के हर एक नापाक मंसूबे को कभी कामयाब नहीं होने देते।

(रिपोर्ट- राही कपूर)

यह भी पढ़ें-