Monday, April 29, 2024
Advertisement

आतंकियों की गोली ने छीन ली गुलाम मोहम्मद के परिवार की खुशियां, शादी वाले घर में अब पसरा है मातम

जम्मू-कश्मीर टारगेट किलिंग में मारे गए हेड कांस्टेबल गुलाम मोहम्मद डार के घर पर ऐसा मातम पसरा है कि जिसे देखकर हर किसी का कलेजा रो पड़ेगा। घर में बेटी की शादियों की तैयारियां चल रही थीं और पिता की हत्या हो गई। अब डार के परिवार में 7 बेटियां और उनकी पत्नी बची हैं।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Swayam Prakash Published on: November 02, 2023 9:34 IST
Head constable Ghulam Mohammad Dar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV टारगेट किलिंग के बाद हेड कांस्टेबल गुलाम मोहम्मद डार के घर में पसरा मातम

जम्मू-कश्मीर पुलिस के हेड कांस्टेबल गुलाम मोहम्मद डार को कल आतंकियों ने गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया। डार की 7 बेटियों में से एक बेटी की अगले साल शादी होने वाली के लिए घर में अभी से रेनोवेशन का काम चल रहा था। पूरे घर में खुशी का माहौल था लेकिन आतंकियों की गोली ने परिवार की खुशियों को छलनी कर दिया और अब पुलिस कांस्टेबल के परिवार में मातम पसरा हुआ है। पिता को को खून में सना देख बेटी यही मांग कर रही है कि कातिल को तलाश कर उसके पिता के खून का बदला अपने हाथों से लेना चाहती हूं। 

"मेरी शादी को लेकर पापा बेहद खुश थे पापा"

इंडिया टीवी से बातचीत में हेड कांस्टेबल गुलाम मोहम्मद डार की बेटी ने कहा कि मेरी शादी को लेकर पापा बेहद खुश नजर आते थे। हर रोज वह वापस आने के बाद घर में शादी की चर्चा करते थे। ग़ुलाम मोहम्मद डार के घर में अब हर तरफ़ मातम पसरा हुआ है। कल देर शाम उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने हेड कॉन्स्टेबल ग़ुलाम मोहम्मद डार के सीने में 5 गोलियां उतारकर उनके घर के दरवाज़े पर ही हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि उन्हें करीब से पिस्टल से गोली मारी गई और उनके जिस्म पर 5 गोलियों के निशान पाये गए हैं।

परिवार में बचीं सात बेटियां और पत्नी
गुलाम मोहम्मद डार पिछले 25 सालों से पुलिस में सेवाएं दे रहे थे और वर्तमान में श्रीनगर में तैनात थे। लेकिन वह रोज क्रालपोरा से ड्यूटी जाते थे और शाम को घर वापस आते थे। डार घर में उनके सिवा और कोई पुरुष नहीं था, उनके परिवार में सात बेटियां और उनकी पत्नी हैं। परिवार के मुताबिक़ कल शाम को वह उनके घर में काम कर रहे प्लंबर को पास के गांव शाम को छोड़ने गए थे। लेकिन आतंकियों ने उन्हें उनके घर के दरवाजे पर ही मौत के घाट उतार दिया।

घर में कमाने वाला कोई और नहीं बचा
डार अपने परिवार के इकलोता सहारा थे। अब घर में कोई कमाने वाला शख्स नहीं रहा। सात बेटियों के बाप बीती रात टारगेट हत्या का निशाना बन गए। परिवार का कहना है कि हमे इंसाफ़ चाहिए। कातिल को हमारे पास लाया जाये। परिवार यह भी चाहता है कि सरकार और विभाग अब इस घर के बारे में भी सोचे। गुलाम मोहम्मद  की हित्या को लेकर पूरे इलाके में मातम और गुस्सा है। हर एक की आंख नम हैं। बड़ी संख्या में आस पड़ोस के लोग इस दुख की घड़ी में परिवार का ढांढस बंधा रहे हैं।

प्लंबर को छोड़कर घर लौट रहे थे डार
इंडिया टीवी से गुलाम मोहम्मद के भाई और जीजा ने कहा कि डार पर कल करीब 6.30 बजे घर के बहरी दरवाज़े पर हमला किया, जब वह प्लंबर को छोड़ घर लौट रहे थे। परिवार ही नहीं बल्कि पूरे क्रालपोरा गांव में मातम पसरा हुआ है। कल शाम से ही डार के घर में लोगों और पुलिसकर्मियों का जमावड़ा लगा हुआ है। जिससे भी पूछो सब डार की तारीफ़ करते नहीं थकते। 

तीन दिनों में तीन टारगेट किलिंग 
गौरतलब है कि कई महीनों के बाद कश्मीर में दोबारा से टारगेट किलिंग्स का सिलसिला शुरू हुआ है। आपको बता दें कि कश्मीर में 3 दिनों में 3 टारगेट किलिंग में 2 की मौत जबकि श्रीनगर हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर की हालात गंभीर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें-

पुलिस ने चेकिंग के लिए रोकी गाड़ी, महिला बोली- मेरा भाई यहां का टीआई, फिर ऐसे हुई कार्रवाई; VIDEO

VIDEO: चुनाव प्रचार में व्यस्त पति नहीं पहुंचे घर, करवा चौथ का व्रत खोलने पार्टी कार्यालय गई पत्नी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement