A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर में कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी, लेह में पारा -1.5 डिग्री लुढका, जानें IMD अपडेट

जम्मू-कश्मीर में कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी, लेह में पारा -1.5 डिग्री लुढका, जानें IMD अपडेट

जम्मू-कश्मीर में रविवार को मैदानी इलाकों में हल्की बारिश होने के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई। मौसम विभाग ने आज से अगले चार दिन तक व्यापक बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी का दौर जारी है। रविवार को मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हुई तो वहीं ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई। मौसम विभाग ने रविवार से बुधवार तक केंद्र शासित प्रदेश में व्यापक बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने कश्मीर में कई जिलों के ऊपरी क्षेत्रों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

ऊपरी इलाकों में हिमस्खलन 

मौसम विभाग ने बांडीपेारा, बाारमुला, कुपवाड़ा, गांदरबल व शोपियां जिलों के ऊपरी इलाकों में हिमस्खलन की आशंका जताई है। कश्मीर में शनिवार को मौसम शुष्क रहा। हालांकि, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव की वजह से श्रीनगर समेत ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की धूप के बीच आसमान बादलों से ढका रहा। 

गुलमर्ग में पारा - 1.4 डिग्री रहा

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 5.8, गुलमर्ग में माइनस 1.4 और पहलगाम में 2.5 डिग्री रहा। लद्दाख क्षेत्र के लेह शहर में न्यूनतम तापमान माइनस 1.5 और कारगिल में 2.8 डिग्री दर्ज किया गया। जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 13, कटरा में 11.8, बटोटे में 8.1, भद्रवाह में 2.4 और बनिहाल में 7 डिग्री रहा।

जम्मू में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर ने शनिवार से उत्तर, उत्तर पश्चिम, मध्य और दक्षिण कश्मीर में हल्की से बर्फबारी की संभावना जताई। 19-20 फरवरी को हल्की वर्षा और बर्फबारी की संभावना है। जम्मू में 19-20 को हल्की वर्षा की संभावना है। जम्मू संभाग के रामबन, पुंछ, डोडा, किश्तवाड़ में बर्फबारी की संभावना है, जबकि मैदानी क्षेत्रों में वर्षा हो सकती है। 

ये भी पढ़ें-

अमित शाह ने कांग्रेस और I.N.D.I.A गठबंधन के खिलाफ प्रस्ताव किया पेश, बोले- देश ने तय कर लिया है...

मुश्किल में चंपई सरकार, कैबिनेट विस्तार के बाद 12 विधायक नाराज, मनाने के लिए दिल्ली में CM

जादू टोना के लिए अंडर वियर की चोरी! शक में ग्रामीणों ने बुजुर्ग दंपति से की मारपीट, खिलाया मैला