A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू कश्मीर: महबूबा मुफ्ती कहां से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? PDP ने कर दिया ऐलान

जम्मू कश्मीर: महबूबा मुफ्ती कहां से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? PDP ने कर दिया ऐलान

जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पीडीपी ने अपने कैंडिडेट्स की घोषणा की है। जिसमें सबस ज्यादा चर्चा जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को लेकर है। पार्टी ने ऐलान कर बताया है कि मुफ्ती कहां से चुनाव लड़ेंगी।

Mehbooba Mufti- India TV Hindi Image Source : AP महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनावों के लिए सियासी दलों ने कमर कस ली है। पीडीपी ने महबूबा मुफ्ती को लोकसभा चुनाव लड़ाने के लिए सीट का ऐलान कर दिया है। पीडीपी ने बताया कि महबूबा मुफ्ती दक्षिणी कश्मीर की अनंतनाग सीट से उम्मीदवार होंगी। पीडीपी ने बारामूला से फैयाज मीर और वहीद उर रहमान पारा को श्रीनगर से मैदान में उतारा है। 

सामने आया मुफ्ती का बयान 

पीडीपी द्वारा अनंतनाग से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद महबूबा मुफ्ती का बयान सामने आया है। मुफ्ती ने कहा, 'हम 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर रहे हैं। जम्मू और बाकी जगहों पर हम कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं। संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, इसी वजह से हम INDI गठबंधन का समर्थन कर रहे हैं।'

अनंतनाग में कांटे की टक्कर

मुफ्ती पहले भी अनंतनाग सीट से सांसद रही हैं। लेकिन इस बार यहां कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है क्योंकि कांग्रेस छोड़कर कश्मीर में फिर अपनी जड़ें ढूंढ रहे वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी अनंतनाग सीट से ही ताल ठोक रहे हैं। ऐसे में मुकाबला देखना दिलचस्प होगा क्योंकि जम्मू कश्मीर के 2 पूर्व मुख्यमंत्री आमने सामने होंगे।

जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

3 मार्च को  I.N.D.I.A अलायंस को झटका देते हुए महबूबा मुफ्ती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया था कि उनकी पार्टी PDP जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ेगी। मुफ्ती ने कहा था कि PDP कश्मीर घाटी में तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। वहीं, जल्द ही जम्मू में दो संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा। महबूबा ने ये ऐलान नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) नेता उमर अब्दुल्ला के उस बयान के बाद आया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वे कश्मीर में सभी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: 

मुख्तार के रिश्तेदारों ने किया गजब कांड, वक्फ बोर्ड की करोड़ों की जमीन पर ही किया कब्जा; 'जिराफ' ने किया खुलासा

Explainer: ब्रिटेन में हुआ दुनिया का सबसे खौफनाक Murder, शख्स ने किए पत्नी के 224 टुकड़े...जानें किन मनोवृत्तियों से आती है ऐसी क्रूरता