Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अतीक के रिश्तेदारों ने किया गजब कांड, वक्फ बोर्ड की करोड़ों की जमीन पर ही किया कब्जा; 'जिराफ' ने किया खुलासा

अतीक के भाई अशरफ के ससुराल वालों का कारनामा सामने आया है। अशरफ के ससुरालियों ने वक्फ बोर्ड की करोड़ों की जमीन पर कब्जा कर लिया। वहीं पुलिस की जांच में मामले का खुलासा हुआ।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Amar Deep Updated on: April 07, 2024 16:40 IST
अतीक के रिश्तेदारों का वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा।- India TV Hindi
Image Source : FILE अतीक के रिश्तेदारों का वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा।

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने कागजों में हेर-फेर करके सरकारी जमीनों पर कब्जा तो किया ही था, लेकिन अब अतीक के भाई अशरफ के ससुराल वाले फर्जीवाड़े में उससे भी आगे निकल गए हैं। दरअसल, अशरफ की बीवी जैनब के भाइयों और प्रधान ने मुसलमानों के उत्थान के लिए वक्फ बोर्ड की जमीनों पर ही कब्जा कर रखा था। इन लोगों ने जमीन की आराजी संख्या में हेर-फेर करते हुए वक्फ बोर्ड की जमीन पर लीज की अनुमति का पत्र भी कूट रचना करके बनवा लिया और माफिया के ससुराल वालों ने इसका कुछ हिस्सा बेच भी दिया। प्रयागराज कमिशनरेट की जिराफ टीम ने जांच की तो चौकाने वाले खुलासा हुए। ऑपरेशन जिराफ की पुलिस टीम के पास फर्जी रजिस्ट्री और बैनामे व फर्जी लीज अनुमति का ऑर्डर कॉपी है। पुलिस ने इन कागजातों को राजस्व विभाग और वक्फ बोर्ड को सौंप दिया है। राजस्व विभाग जल्द ही इन भू-माफियाओ पर बड़ी कार्रवाई करेगा।

50 करोड़ की प्रॉपर्टी कराई अपने नाम

बता दें कि अतीक अहमद के भाई अशरफ के ससुराल के लोगों ने हटवा में ही वक्फ की 50 करोड़ की प्रॉपर्टी को अपने नाम पर करा कर कुछ हिस्सा बेच दिया था। वहीं कुछ में दुकानें बनवा कर किराए पर उठा दी थी। इसके अलावा वक्फ बोर्ड की जमीन पर ही अशरफ की बीवी जैनब ने अपने लिए एक आलीशान कोठी बनवा ली थी। हालांकि पुलिस ने जब मामले की जांच की तो इस खेल का खुलासा हो गया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने जैनब की कोठी कुर्क कर ली। पुलिस ने जैनब सहित उसके भाइयों पर प्रॉपर्टी के केयर टेकर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया था। अब वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनी जैनब की कोठी पर बुलडोजर की कार्रवाई होनी है।

गरीब मुस्लिमों का मारा हक

मुसलमानों के गरीब बच्चों के उत्थान और उनको तालीम देने के लिये वक्फ बोर्ड स्कूल और मदरसा संचालित करता है। प्रयागराज के भीर पुर मेड़वारा गांव और सल्लपुर में वक्फ की कई हेक्टेयर जमीन है, जिस पर वक्फ बोर्ड मुस्लिम बच्चों की तालीम के लिए मदरसा, स्कूल और हॉस्टल बनवाता, लेकिन माफिया के भाई के ससुराल वालों ने मुस्लिम कौम के गरीब बच्चों के हक को न केवल मारा बल्कि अपने निजी फायदे के लिए इसका बड़ा हिस्सा बेच भी दिया। अब जांच हुई तो मामले का खुलासा हो गया। अब वक्फ बोर्ड और राजस्व विभाग ने जांच शुरू कर दी है, जिससे अतीक के भाई अशरफ की बीवी और उसके भाइयों की मुश्किलें बढ़ना तय है।

यह भी पढ़ें- 

क्या है स्मार्ट टीवी और फ्रिज का हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से कनेक्शन? ED ने पेश किया सबूत

अखिलेश यादव पहुंचे गाजीपुर, मुख्तार की मौत के बाद अंसारी परिवार से की मुलाकात, दिया बड़ा बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement