Saturday, May 18, 2024
Advertisement

'खामोशी के साथ वोट जिहाद करो', सलमान खुर्शीद की भतीजी का Video वायरल

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच तीसरे चरण की वोटिंग जल्द ही आयोजित की जाएगी। इस बीच कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह लोगों से खामोशी के साथ, एक साथ हो कर वोटों का जिहाद करने की अपील कर रही हैं।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 30, 2024 14:42 IST
सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम।

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत पहले और दूसरे चरण के लिए वोटिंग समाप्त हो चुकी है। पहले चरण में देश की 102 सीटों और दूसरे चरण में कुल 88 लोकसभा सीटों पर वोटिंग संपन्न हुई है। इस चुनाव के लिए प्रचार में विभिन्न दलों के नेताओं द्वारा तरह-तरह के बयान दिए जा रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह लोगों से 'वोट जिहाद' करने की अपील करती दिखाई दे रही हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला।  

एक साथ हो कर वोटों का जिहाद करो

वायरल हो रहे वीडियो में मारिया आलम लोगों से कह रही हैं कि बहुत अक़्लमंदी के साथ, बहुत खामोशी के साथ, एक साथ हो कर वोटों का जिहाद करो। क्योंकि हम सिर्फ वोटों का जिहाद ही कर सकते हैं और इस सरकार को भगा सकते हैं। वीडियो में वह कुछ लोगों का हुक्का पानी बंद करवाने के लिए भी कह रही हैं। उन्होंने कहा कि इंसानियत खतरे में है। इसलिए समझदारी से वोट दें।

कब-कब हैं यूपी में चुनाव?

लोकसभा चुनाव 2024 कुल 7 चरणों में पूरे होंगे। यूपी की 80 विभिन्न सीटों पर बारी-बारी से सातों चरण में चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल और दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को संपन्न हो गई है। तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा। वहीं, सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आएंगे। 

चुनाव का पूरा शेड्यूल

  • पहला चरण- 19 अप्रैल 
  • दूसरा चरण- 26 अप्रैल 
  • तीसरा चरण- 7 मई 
  • चौथा चरण- 13 मई
  • पाचवां चरण - 20 मई
  • छठा चरण- 25 मई
  • सातवां चरण - 1 जून
  • नतीजे- 4 जून

ये भी पढ़ें- Exclusive Interview: क्या राजपूत समाज वाकई बीजेपी से नाराज है? राजनाथ सिंह ने दिया जवाब


अमेठी में बसपा ने बदले अपने उम्मीदवार, तीन नए उम्मीदवारों की लिस्ट हुई जारी, देखें किसे मिला टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement