Friday, May 17, 2024
Advertisement

Exclusive Interview: क्या राजपूत समाज वाकई बीजेपी से नाराज है? राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

राजनाथ सिंह ने इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी में सपा-कांग्रेस के गठबंधन का कोई फायदा नहीं होने वाला है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Mangal Yadav Updated on: April 30, 2024 13:47 IST
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

लखनऊः बीजेपी के सीनियर नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की। उन्होंने कई सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। राजनाथ सिंह ने दावा किया कि केंद्र में तीसरी बार बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने बहुत सोच समझकर 400 पार का नारा दिया है। एनडीए इस लक्ष्य को हासिल करेगा। राजनाथ सिंह ने दावा किया कि बीजेपी यूपी में पिछली बार से भी ज्यादा सीटने जा रही है। बीजेपी को पिछले चुनाव में करीब 57 प्रतिशत लोगों ने वोट दिया था इसलिए और ज्यादा लोग वोट देंगे।

राजपूतों की बीजेपी से नाराजगी का खंडन किया

पश्चिमी यूपी में राजपूती की नाराजगी की खबरों को राजनाथ सिंह ने बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि हर चुनाव में इस तरह की बातें की जाती हैं। विपक्ष कभी कहेगा ब्राह्मण नाराज है तो कभी ओबीसी नाराज होने की बात करता है। चुनाव में इस तरह की बातें होती रहती हैं। हकीकत यह है कि बीजेपी से कोई भी वर्ग नाराज नहीं है। 

कम वोटिंग के मामले पर दिया ये जवाब

पहले और दूसरे चरण में कम वोटिंग के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी कार्यकर्ता जनता के बीच जाएं और उनसे मतदान करने के लिए प्रेरित करें। बीजेपी कार्यकर्ता जनता को जाकर सरकार की उपलब्धियां बताएं और वोट देने के लिए अपील करें। 

दक्षिण भारत में बीजेपी अच्छा प्रदर्शन करेगीः राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा कि दक्षिण भारत में बीजेपी को जहां एक भी सीट नहीं मिलती थी। इस बार वहां बीजेपी अच्छा कर रही है। उम्मीद है दक्षिण भारत के राज्यों से बीजेपी को अच्छी खासी सीट मिलेगी। मैं केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना का दौरा किया था। वहां पर बीजेपी के पक्ष में माहौल है। 

अमेठी और रायबरेली में भी बीजेपी जीतेगी

राजनाथ सिंह ने दावा किया कि बीजेपी अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट भी जीतेगी। यूपी में सपा और कांग्रेस गठबंधन का बीजेपी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार की नीतियों का लाभ जनता को मिल रहा है। हमने बिना किसी भी भेदभाव के सभी धर्मों और जातियों के लिए काम किया है। यह बात जनता समझ चुकी है। इसलिए विपक्ष के आरोपों का कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement