Saturday, July 20, 2024
Advertisement

अमेठी में बसपा ने बदले अपने उम्मीदवार, तीन नए उम्मीदवारों की लिस्ट हुई जारी, देखें किसे मिला टिकट

Loksabha election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बहुजम समाज पार्टी ने तीन उम्मीदवारों के नामों वाली नई लिस्ट को जारी कर दिया है। इस लिस्ट में अमेठी के प्रत्याशी के नाम को बदल कर नन्हें सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 29, 2024 22:47 IST
Loksabha election 2024 BSP changed its candidates in Amethi list of three new candidates released- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बसपा ने तीन उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

लोकसभा चुनाव के मद्दनेजर बहुजन समाज पार्टी ने अमेठी लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार को बदल दिया है। साथ ही  पार्टी ने नई लिस्ट को जारी किया है। दरअसल 28 अप्रैल को मायावती ने रवि प्रकाश मौर्य को अमेठी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया था। लेकिन इस सीट पर पार्टी ने अब नन्हें सिंह चौहान को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। अमेठी लोकसभा सीट पर बसपा की तरफ से 24 घंटे के भीतर ही उम्मीदवार को बदल दिया गया है। हालांकि इस बाबत बीएसपी की तरफ से कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

बहुजन समाज पार्टी ने बदले उम्मीदवार

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों की जो नई लिस्ट जारी की गई है, उसमें कुल 3 उम्मीदवारों को जगह दी गई है। अमेठी से पार्टी ने नन्हें सिंह चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं दूसरी तरफ प्रतापगढ़ और झांसी से भी अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। बता दें कि पार्टी ने प्रतापगढ़ से प्रथमेष मिश्रा और झांसी से रवि प्रकाश कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है। अमेठी सीट पर बसपा प्रथ्याशी के सामने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में हैं। हालांकि कांग्रेस की तरफ से अबतक इस सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की जा चुकी हैं।

अमेठी और रायबरेली में बसपा ने उतारे उम्मीदवार

इस बीच अमेठी और रायबरेली सीट पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से कौन उम्मीदवार होगा, इसका दारोमदार कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को दे दिया गया है। अब मल्लिकार्जुन खरगे को ही अंतिम फैसला लेना है। बता दें कि स्मृति ईरानी ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। बता दें कि साल 2019 के चुनाव में बसपा प्रमुख ने अमेठी और रायबरेली की सीट पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे। इस बार दोनों सीटों पर पार्टी ने अपने प्रत्याशियों को उतार दिया है। अमेठी से नन्हें सिंह चौहान तो रायबरेली से ठाकुर प्रसाद यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement